Lok Sabha Election से पहले बस्तर क्षेत्र में मिली बड़ी कामयाबी, सुरक्षाबलों ने 10 नक्सलियों को किया ढेर

Naxalite Encounter in Bijapur: बस्तर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बीजापुर जिले में चुनाव से पहले सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. यहां एक महिला नक्सली समेत 10 नक्सलियों को मुठभेड़ के दौरान मार गिराया गया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Anti Naxal operation: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित बीजापुर (Bijapur) जिले में सुरक्षाबलों (Security Forces) ने एक मुठभेड़ के दौरान एक महिला नक्सली समेत 10 नक्सलियों (Naxalite) को मार गिराया है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के गंगापुर थाना (Gangapur Police) क्षेत्र के अंतर्गत लेंड्रा गांव के जंगल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 10 नक्सलियों को मार गिराया है. घटनास्थल से मारे गए 4 नक्सलियों के शव के साथ ही इंसास LMG और AK 47 जैसे ऑटोमैटिक हथियार (Automatic Weapons) जवानों ने बरामद किए हैं. बता दें कि DRG, CRPF, कोबरा, बस्तर फाइटर्स, बस्तरिया बटालियन और CAF के जवानों की संयुक्त टीम ने इस एंटी नक्सल ऑपरेशन (Anti Naxal Operations) को अंजाम दिया है.

पुलिस अधिकारियों ने दी जानकारी

मुठभेड़ को लेकर पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबल जब लेंड्रा गांव के जंगल तक पहुंचा तो मंगलवार सुबह लगभग छह बजे नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए. बाद में जब घटनास्थल की तलाशी ली गई तो वहां से एक महिला समेत 10 नक्सलियों के शव बरामद किए गए.

Advertisement

बरामद हुए हाईटेक हथियार

घटना स्थल से सुरक्षाबलों ने एक एलएमजी ऑटोमेटिक हथियार, एक 303 राइफल, एक 12 बोर बंदूक, बड़ी संख्या में बीजीएल लॉन्चर और अन्य हथियार तथा विस्फोटक पदार्थ बरामद किए. मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की भी संभावना जताई गई. बीजापुर जिला बस्तर लोकसभा क्षेत्र में आता है जहां 19 अप्रैल को आम चुनाव के पहले चरण में मतदान होगा.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- PM Awas: कॉलोनी की जमीन पर कब्जा करने वालों पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, अवैध मकानों पर चलाया बुलडोजर

Advertisement

कम दिन के अंतर पर हाथ लगी दूसरी सफलता

पुलिस के मुताबिक, इससे पहले सुरक्षाबलों ने 27 मार्च को बीजापुर के बासागुड़ा इलाके में मुठभेड़ के दौरान छह नक्सलियों को मार गिराया था. अधिकारियों ने बताया कि इस घटना के बाद इस साल में अब तक बीजापुर जिले सहित बस्तर क्षेत्र में सुरक्षा बलों के साथ अलग-अलग मुठभेड़ों में 43 नक्सली मारे गए हैं.

ये भी पढ़ें :- Khargone: समलैंगिंक भाभी ने नाबालिग भतीजी का किया यौन शोषण, पुलिस बोली- और 10 लड़कियों से थे संबंध

Topics mentioned in this article