विज्ञापन
Story ProgressBack

PM Awas: कॉलोनी की जमीन पर कब्जा करने वालों पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, अवैध मकानों पर चलाया बुलडोजर

Satna PM Awas Yojana: पीएम आवास योजना के अंंतर्गत दुकान बनाने के लिए आरक्षित जमीनों पर कुछ लोगों ने कब्जा कर रखा था. जिला प्रसाशन पहुंची तो कुछ लोगों ने जमीन खाली कर दिया लेकिन, कुछ लोग नहीं हठे. वहीं एक पक्के मकान पर जेसीबी भी चली.

Read Time: 2 min
PM Awas: कॉलोनी की जमीन पर कब्जा करने वालों पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, अवैध मकानों पर चलाया बुलडोजर
सरकारी जमीन पर हो रहा है विस्थापितों का कब्जा

Satna News: प्रधानमंत्री आवास योजना (Prime Minister Awas Yojana) के तहत सतना (Satna) जिले के उतैली में बनाई गई कॉलोनी के अंदर कुछ जमीन व्यावसायिक काम (Commercial Work) के लिए आरक्षित है. इस जमीन पर कुछ दिनों से हवाई पट्टी (Air Strip) से विस्थापित झुग्गी वालों ने कब्जा कर लिया है. जैसे ही इस बारे में नगर निगम की अतिक्रमण शाखा को जानकारी मिली, सोमवार को टीम मौके पर पहुंची और जमीन खाली कराने के लिए अंतिम चेतावनी दी. इस दौरान कुछ लोगों ने जमीन खाली कर दी, जबकि कुछ लोगों ने जमीन खाली करने के लिए समय मांगा. वहीं एक पक्के निर्माण पर नगर निगम ने जेसीबी भी चलवा दी.

दुकान बनाने के लिए आरक्षित हैं जमीन

बताया गया है कि उतैली में पीएम आवास कॉलोनी में दो भूखंड व्यावसायिक गतिविधियों के लिए आरक्षित किए गए हैं. कॉलोनी के प्रवेश द्वारा और ईडब्ल्यूएस आवासों के पीछे जमीन आरक्षित है. यहां पर दुकान बनाकर स्थानीय लोगों को स्वरोजगार के लिए दिया जाना था.

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh: पूर्व सीएम और कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल ने भरा नामांकन, बोले- इसलिए केंद्र में बनाएंगे सरकार

विस्थापित होकर पहुंचे थे पीएम आवास कॉलोनी

जानकारी के अनुसार, पिछले दिनों नगर निगम की टीम ने हवाई पट्टी की जमीन पर बनी झुग्गियों को तोड़ दिया था. इनको आईएचएसडीपी के तहत भवन आवंटित किया जाना था. मगर, वहां पर पहले से लोगों की मौजूदगी के कारण नगर निगम कोई प्रक्रिया नहीं कर पाई. ऐसे में गरीबों ने पीएम आवास के बाहर खाली पड़ी जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया. अब वहां से भी उन्हें पुन: विस्थापित होना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें :- Madhya Pradesh News: 5 हजार करोड़ की मालकिन बनीं इंदौर की महिलाएं, पूरे मध्यप्रदेश में नंबर वन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close