Mahadev Satta App मामले में सामने आया बड़ा अपडेट, कपिल सिब्बल ने की मालिक के पक्ष में पैरवी

Kapil Sibbal on Mahadev Satta App: महादेव सट्टा ऐप के मामले में कपिल सिब्बल ने कोर्ट में कहा कि प्रत्यर्पण केंद्र सरकार का काम है. लेकिन, केंद्र सरकार ने स्कूलों में रह रहे सौरभ चंद्राकर के प्रत्यर्पण की कोई कार्यवाही नहीं की है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Raipur News: महादेव सट्टा ऐप (Mahadev Betting App) में धोखाधड़ी मामले में बड़ा अपडेट सामने आया. देश के मशहूर वकील कपिल सिब्बल (Kapil Sibbal) ने महादेव सट्टा ऐप संचालक सौरभ चंद्राकर की ओर से पैरवी की. बिलासपुर हाईकोर्ट (Bilaspur High Court) में जस्टिस रविंद्र अग्रवाल की बेंच में कपिल सिब्बल ने अपनी दलील दी. केस में कपिल सिब्बल ने कोर्ट को बताया कि सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल वाननूआतू के नागरिक है. छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) द्वारा जारी गैर जमानती वारंट को कपिल सिब्बल ने सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल की ओर से चुनौती दी. 

कपिल सिब्बल ने कोर्ट पर उठाए सवाल

मशहूर वकील कपिल सिब्बल ने कहा महादेव सट्टा ऐप के पक्ष में दलील देते हुए कोर्ट से कहा कि अदालत ने अपने क्षेत्राधिकार से बाहर जाकर गैर जमानती वारंट जारी किया है. रायपुर स्थित ED की अदालत ED को यह निर्देशित नहीं कर सकती कि सौरव चंद्राकर और रवि उप्पल को गिरफ्तार करें. अपने क्षेत्राधिकार के लिए विधिक अधिकार संपन्न है, लेकिन क्षेत्र से बाहर के लिए ऐसा नहीं कर सकती.

ये भी पढ़ें :- Cyber Tehsil से बदल गया पूरा सिस्टम, अब न तहसील जाने का झंझट और न तहसीलदार का लंबा इंतजार...

क्या है महादेव सट्टा ऐप मामला

खाड़ी देशों में बैठकर सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल नामक व्यक्ति भारत के पुलिस, ब्यूरोक्रेट्स और पॉलिटिशियन का एक नेक्सस तैयार कर महादेव बेटिंग ऐप को ऑपरेट कर रहे थे. ये दोनों महादेव बेटिंग ऐप के प्रमोटर भी हैं. ऐप के नाम पर 15 हजार करोड़ रुपए से अधिक के फर्जीवाड़े का मामला दर्ज किया गया था. पुलिस ने मामले की जांच के दौरान छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और 16 अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है. इसको लेकर रविवार को बघेल ने अपना पक्ष रखा.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- हाई टेंशन तारों के टूटने पर अब नो टेंशन ! रायपुर NIT ने तैयार की जान बचाने वाली डिवाइस