विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 06, 2023

सीआरपीएफ और छत्तीसगढ़ पुलिस की बड़ी कामयाबी, 6 किलो IED की बरामद

पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर सशस्त्र बल के जवानों और सीआरपीएफ के कमांडो के द्वारा क्षेत्र में गहन सर्चिंग अभियान शुरू किया गया. इसी अभियान में पुलिस ने मंगलवार को  पुनदाग के खैरीदामर के पास लगभग 6 किलो IED बरामद किया.

Read Time: 3 min
सीआरपीएफ और छत्तीसगढ़ पुलिस की बड़ी कामयाबी, 6 किलो IED की बरामद
मौके पर अधिकारियों की टीम पहुंची और जब्त IED को वहीं नष्ट कर दिया. इस मामले के बाद से बलरामपुर और झारखंड से लगे सीमावर्ती क्षेत्रों में सर्चिंग अभियान तेज कर दी गई है
सरगुजा:

सीआरपीएफ के जवानों के हाथ एक बार फिर बड़ी सफलता लगी है. सीआरपीएफ के जवानों ने बलरामपुर के पुनदाग के जंगल एरिया खैरीदामर के पास लगभग 6 किलो IED बरामद किया है. पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने बरामद IED को जंगल में ही नष्ट कर दिया. ये इलाका झारखंड से लगा हुआ है.

बरामद किया 6 किलो IED

दरअसल ये मामला बलरामपुर जिले के सामरी क्षेत्र का है. पुलिस को अपने मुखबिरों से सूचना मिली कि सामरी थाना क्षेत्र के एक इलाके में नक्सलियों का मूवमेंट है, इस सूचना के बाद पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर सशस्त्र बल के जवान एवं सीआरपीएफ के कमांडो के द्वारा क्षेत्र में गहन सर्चिंग अभियान शुरू किया गया. इसी अभियान में पुलिस ने मंगलवार को  पुनदाग के खैरीदामर के पास लगभग 6 किलो IED बरामद किया. 

ये भी पढ़ें: पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की चौथी पुण्यतिथि: नहीं है विदिशा में उनकी प्रतिमा या उनके नाम से कोई भवन 

विधानसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस सतर्क

इसके बाद मौके पर अधिकारियों की टीम पहुंची और जब्त IED को वही नष्ट कर दिया. इस मामले के बाद से बलरामपुर और झारखंड से लगे सीमावर्ती क्षेत्रों में सर्चिंग अभियान तेज कर दिया गया है. माना जा रहा है आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान नक्सलियों का मूवमेंट एक बार फिर से हो सकता है, ऐसे में राज्य सरकार की जांच एजेंसियां एवं पुलिस बल काफी सतर्कता से अपने क्षेत्र में नजर बनाए हुए हैं.

छत्तीसगढ़ और झारखंड पुलिस चला रही है संयुक्त अभियान

सामरी थाना का यह कार्य क्षेत्र अत्यंत दुर्गम क्षेत्रों में से एक है, वहीं झारखंड से लगा होने कारण नक्सली आसानी से दोनों राज्यों में आते-जाते रहते हैं जिसके कारण इन क्षेत्रों में झारखंड पुलिस व छत्तीसगढ़ पुलिस की संयुक्त जांच या कहे सर्चिंग अभियान समय-समय पर चलती रहती है. हालांकि घनघोर जंगल होने के कारण नक्सली कई बार अपने इरादों में कामयाब भी हो जाते है लेकिन मौजूदा समय में छत्तीसगढ़ पुलिस और सीआरपीएफ के द्वारा सीमावर्ती क्षेत्र में जबरदस्त तरीके से अभियान चलाया जा रहा है जिससे नक्सलियों की कमर टूट गई है.
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close