सुकमा में बड़ी सफलता, एक महिला समेत 5 नक्सली गिरफ्तार, भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री भी बरामद

Naxalites Arrested In Sukma: महाराष्ट्र के गढ चिरौली इलाके में सक्रिय नक्सली को जिला बाल, डीआरजी और सीआरपीए 165 बटालियन की संयुक्त कार्रवाई में गिरफ्तार किया गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Anti Naxal Operation: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली. छत्तीसगढ़ में नक्सल आंदोलन के खिलाफ संयुक्त कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने एक महिला समेत 5 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार 5 नक्सलियों के पास से सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में विस्फोटक सामाग्री भी बरामद किया है. सुरक्षाबलों द्वारा गिरफ्तार किए गए 5 नक्सलियों में से एक नक्सली पर 5 लाख रुपए का इनाम घोषित था.

पांच लाख रुपये का इनाम घोषित 

पुलिस ने बताया कि सुरक्षाबलों ने पांच नक्सलियों उईका चैतू (30), कुंजाम सुखलाल (35), पदाम हुंगा (24), महिला नक्सली उईका लखे (35) और पदाम सन्नू (35) को गिरफ्तार कर लिया है. उईका चैतू परमिली एरिया कमेटी का सदस्य है  और उसके सिर पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित है. उईका चैतू परमिली महाराष्ट्र के गढ़चिरौली क्षेत्र में सक्रिय था.

पुलिस दल ने घेराबंदी कर नक्सलियों को पकड़ा

पुलिस ने बताया कि जिले में चल रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत सोमवार को जगरगुंडा थाना से डीआरजी, जिला पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के संयुक्त दल को रवाना किया गया था. उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान मिसीगुड़ा के जंगल और चिकोमेट्टा गांव के करीब कुछ संदिग्ध व्यक्ति पुलिस दल को देखकर भागने लगे जिन्हें घेराबंदी कर पकड़ लिया गया.

बारूदी सुरंग लगाने की कोशिश कर रहे थे ये नक्सली

बता दें कि गिरफ्तार नक्सलियों के पास से विस्फोटक और अन्य सामान बरामद किया गया है. दरअसल, ये बड़े नक्सलियों के आदेश पर सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए मार्ग पर बारूदी सुरंग लगाने की कोशिश कर रहे थे. फिलहाल सुकमा क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.

Advertisement

ये भी पढ़े: शहर की समस्या छोड़ निजी जमीन विवाद को लेकर थाने में रात भर धरने पर बैठे रहे कांग्रेस विधायक