Chhattisgarh: मतगणना से पहले चुनाव आयोग ने भूपेश बघेल के आरोपों का किया खंडन, कहा-आरोप सत्य नहीं

Bhupesh Baghel on EVM: मतगणना शुरू होने से पहले चुनाव आयोग ने भूपेश बघेल द्वारा लगाए गए आरोपों को नकार दिया है. चुनाव आयोग ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर दी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Chhattisgarh Election 2024 Results: लोकसभा चुनाव की मतगणना शुरू होने से पहले छत्तीसगढ़ चुनाव आयोग ने भूपेश बघेल के आरोपों का खंडन किया है. चुनाव आयोग ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दी. छत्तीसगढ़ चुनाव आयोग ने कहा कि राजनांदगांव से कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल द्वारा लगाए गए आरोप सही नहीं हैं. आयोग ने कहा कि आरओ राजनांदगांव द्वारा इन आरोपों का पहले ही खंडन किया जा चुका है.

Advertisement

भूपेश बघेल ने लगाए ये आरोप

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल ने राजनांदगांव में मशीनों के नंबर बदले जाने का आरोप लगाया था. उन्होंने चुनाव आयोग को टैग करते हुए एक्स पर लिखा था, "अफसोस है कि आप जो कह रहे हैं वह तथ्यात्मक रूप से गलत है. निर्वाचन आयोग की ओर से पोलिंग मशीन के बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट और VVPAT के नंबर रैंडमाइजेशन रिपोर्ट में दिए गए. आयोग द्वारा मॉक पोल के दौरान निरस्त की गई/नई मशीनों, डिटेल्ड कमिशनिंग रिप्लेस्ड रिपोर्ट में बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट, VVPAT और चुनाव के बाद में फॉर्म 17 C में मशीनों के नंबर दिए गए."

Advertisement
Advertisement

भूपेश बघेल ने कहा, "आयोग द्वारा एक ही बूथ जहां न ही मशीन बदली गई न ही निरस्त की गई, वहां के लिए (Randomization Report और फॉर्म 17 C में) दो अलग-अलग नंबर दिए गए हैं. बताइए इसके सही किसे माना जाए? एक बूथ पर दो नंबर के मशीन कैसे हो सकते हैं?"

यह भी पढ़ें - नई सरकार का फैसला आज! MP-छत्तीसगढ़ की 40 सीटों पर गिनती थोड़ी देर से, ये दिग्गज मैदान में

यह भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ में जीत का जश्न मनाने की खास तैयारी, बीजेपी ने तैयार किए 11 तरह के 201 किलो लड्डू