Jashpur News: जिस बेटे को बुढ़ापे का सहारा समझकर नाजो से पाला, उसे अपने ही हाथ से कुल्हाड़ी से कर दिया कत्ल

Jashpur News Today: जशपुर जिले के दुलदुला थाना क्षेत्र में बनगांव में एक पिता ने अपने ही बेटे की सिर पर कुल्हाड़ी से वार कर निर्मम हत्‍या कर दी. ऐसा माना जा रहा है कि हत्या का कारण पुत्र का शराब के नशे में होना है.

Advertisement
Read Time: 4 mins

Jashpur News in Hindi: पिता-पुत्र का रिश्ता बहुत ही पवित्र माना जाता है. एक बाप अपने बच्चे के उज्ज्वल भविष्य के लिए अपनी पूरी जिंदगी को दांव पर लगा देता है. लेकिन, पिता-पुत्र से जुड़ी जो खबर हम आपको बताने जा रहे हैं. उसे पढ़ कर आपके पैरों तले से जमीन खिसक जाएगी. दरअसल, छत्तीसगढ़ के जशपुर में एक पिता ने अपने ही हाथों से अपने बेटे का कत्ल कर दिया. वह भी इतनी बेरहमी से कि शायद कोई दुश्मन भी ऐसी हरकत नहीं कर पाए. दरअसल, इस पिता ने अपने बेटे के सिर पर कुल्हाड़ी मारकर उसकी हत्या कर दी.

जशपुर जिले के दुलदुला थाना क्षेत्र में बनगांव में एक पिता ने अपने ही बेटे की सिर पर कुल्हाड़ी से वार कर निर्मम हत्‍या कर दी. ऐसा माना जा रहा है कि हत्या का कारण पुत्र का शराब के नशे में होना है. बताया जाता है कि बेटा अक्सर शराब के नशे में पिता के साथ विवाद करता था. पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इसके सात ही घटना को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल की गई कुल्हाड़ी को भी जब्त कर दलिया है. मृतक की पत्नी ने पुलिस को बताया कि वह 37 वर्षीय पति दिलीप कुजूर, 3 बच्चों  और  62 वर्षीय ससुर भिनसेंट कुजूर के साथ रहती थी. महिला का पति दिलीप कुजूर शराब पीने का आदि था और प्रतिदिन घर में रखे चावल, दाल, धान आदि को बेचकर शराब पी जाता था. वह घर का कोई काम नहीं करता था. मृतक की पत्नी और ससुर भिनसेंट कुजूर ही खेती-बारी से लेकर जानवरों की देखभाल तक घर का सारा काम किया करते थे.

Advertisement

दुलदुला थाना प्रभारी कृष्ण कुमार साहू ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि मृतक शराब का आदी था. इससे पूरा परिवार परेशान था. बुधवार की रात लगभग 8:00 बजे महिला का ससुर भिनसेंट कुजूर बस्ती तरफ से शराब पीकर आया और खाना खाकर अपने कमरे में सोने के लिए चला गया. इसके बाद महिला का पति दिलीप कुजूर रात तकरीबन साढ़े 10 बजे बस्ती की तरफ से शराब पीकर आया और पूछा कि पिताजी को खाना दिये हो या नहीं? महिला बताया कि खाना दे दी हूं. महिला का जवाब सुने बिना दिलीप कुजूर अपने पिता को देखने के लिए चला गया. दिलीप कुजूर ने अपने पिता भिनसेंट कुजूर से कहा कि खाना दिया गया है, क्यों नहीं खा रहे हो, तो पिता ने उसे कहा कि जब मन करेगा, तो खा लूंगा. इसके साथ ही पिता ने अपने पुत्र को कहा कि रोज शराब पीकर आते हो, काम-धाम कुछ करते नहीं हो. इस पर दोनों बाप-बेटे के बीच झगड़ा हो गया. विवाद बढ़ने पर धक्का-मुक्की के साथ ही मारपीट होने लगी. इसी दौरान पिता ने अपने पुत्र को धक्का मारकर जमीन में गिरा दिया और फिर पास रखे कुल्हाड़ी से कई बार ताबड़तोड़ सिर पर वारकर निर्मम हत्या कर दी.

Advertisement

ये भी पढ़ें- क्या दिग्गज नेता नंद कुमार साय के साथ होगा 'खेला', श्रम मंत्री के बाद अब रमन सिंह ने भी ये कह दिया

Advertisement

आरोपी घटना को अंजाम देकर फरार हो गया, जिसे पुलिस ने चंद घंटे के भीतर ही हिरासत में ले लिया. पुलिस की पूछताछ करने पर उक्त घटना को घटित करना स्वीकार किया एवं उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त लोहे का कुल्हाड़ी को जप्त किया गया. आरोपी के विरुद्ध अपराध सबूत पाए जाने पर आरोपी वनगांव निवासी भिनसेंट कुजूर उम्र 62 साल को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है.

ये भी पढ़ें- 33000 शिक्षकों की भर्ती की घोषणा कर भूल गई सरकार, अब प्रशिक्षित B.Ed-D.Ed संघ ने ऐसे कराया याद