Balodabazar Collectorate Aagjani : आधीरात पहुंचा मंत्रियों का दल, ऐसा नज़ारा देख फटी की फटी रह गई आंखें, लिया ये बड़ा एक्शन...

Baloda bazar News : बलौदाबाजार में कम्पोज़िट बिल्डिंग में हुई आगजनी की घटना के बाद आधीरात को मंत्रियों की टीम पहुंची. हर तरफ हिंसक नज़ारे को देख सभी के होश उड़ गए. 

Advertisement
Read Time: 4 mins

Balodabazar Collectorate Aagjani Case : छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में कलेक्ट्रेट आगजनी (Balodabazar Agjani) की हुई हिंसक घटना ने सरकार की नींद उड़ा दी है. जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है. इस घटना की जांच के लिए सोमवार की आधीरात को मंत्रियों का दल बलौदाबाजार पहुंचा. यहां के हालात को देख खुद मंत्रियों के होश उड़ गए. गृहमंत्री विजय शर्मा (Vijay Sharma) ने कहा कि जिन लोगों ने गड़बड़ी की है, उन पर कार्रवाई होगी. क़ानून अपना काम करेगा. 

जिला मुख्यालय बलौदा बाजार स्थित संयुक्त जिला कार्यालय में की गई तोड़फोड़ और आगजनी की घटना पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (Vishnu Deo Sai) ने संज्ञान लिया है. उन्होंने रायपुर आवास पर उच्चस्तरीय बैठक ली. घटना के बाद गृहमंत्री विजय शर्मा तुरंत दिल्ली से निकले देर शाम तक छत्तीसगढ़ पहुंचे. पूरी घटना का जायजा लेने के लिए सीएम ने मंत्रियों की टीम को बलौदाबाजार भेजा. उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा रात करीब 1.30 बजे बलौदा बाजार कलेक्ट्रेट पहुंचे. उनके साथ खाद्य मंत्री दयाल दास बघेल (Dayaldas Baghel) और राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा (Tankram Varma) भी थे. उन्होंने कलेक्टर, एसपी से घटना की विस्तृत जानकारी  ली. साथ ही पूरे परिसर में हुई आगजनी, जिला पंचायत, कुटुंब न्यायालय और जनपद पंचायत कार्यालय सहित शहर का भी मुआयना कर नुकसानों का जायजा लिया.

Advertisement

रिकॉर्ड रूम के सारे दस्तावेज जले 

उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने घटना पर गहरा दुःख प्रकट किया. उन्होंने दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश संबधित अधिकारियों को दिए हैं. उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में वाहनों को क्षति पहुंचा गया है. जिनमें से कुछ अपने कार्य के लिए पहुंचे गरीब लोगों और अधिकारी कर्मचारी के होंगे. साथ ही शासकीय संपति को नुक़सान पहुंचाया गया है. रिकॉर्ड रूम में न जाने कितनी दस्तावेज जल चुके है. बिल्डिंग को जला दिया गया है जो की बड़ी मुश्किल से तैयार होती है. उन्होंने कहा कि सरकारी सम्पति को तबाह करने वाले किसी समाज के नहीं होते. दोषियों का खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे. 

Advertisement

जिलाध्यक्ष बोले- सरकार की घोषणा  पर हम संतुष्ट थे

सतनामी समाज के जिलाध्यक्ष ने कहा कि जैतखाम धाम में हुई घटना के बाद समाज ने न्यायिक जांच की मांग की थी. समाज की मांग को देखते हुए सीएम ने इसकी घोषणा भी कर दी थी. हम सभी इससे संतुष्ट थे. समाज के लोगों ने आहवासन दिया था कि शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलन करेंगे. सीएम के नाम कलेक्टर को ज्ञापन देंगे और धन्यवाद ज्ञापन देकर इस आंदोलन को शांतिपूर्ण ढंग से समाप्त कर देंगे। इस बीच कुछ असामाजिक तत्व के लोग घुसकर तोड़फोड़ और आगजनी करने लगे. सतनामी समाज को बदनाम करने के उद्देश्य से शांतिपूर्ण आंदोलन को गलत तरीके से मोड़ दिया गया. समाज के सभी प्रमुख लोग आये हैं. जांच करवाकर दोषियों पर कार्रवाई करेंगे.

Advertisement

ये भी पढ़ें बलौदा बाजार के कलेक्ट्रेट में आगजनी, 100 से अधिक गाड़ियां भी फूंकी...जानें छत्तीसगढ़ में क्यों भड़की हिंसा?

बता दें कि पूरे प्रदेश में परम पूज्य बाबा गुरु घासीदास को माना जाता है वे श्वेत ध्वजवाहक हैं और शांति के प्रतीक हैं।  15-16 मई की रात अमर गुफा में जैतखाम को क्षति पहुंचाई गई थी इस पर पुलिस की जांच से असंतुष्ट होकर समाज के लोगों ने CBI जांच की मांग की थी. सभी प्रकार की चर्चा के बाद न्यायिक जांच की घोषणा  मुख्यमंत्री के निर्देश पर की गई थी. इस पर समाज के लोगों ने संतुष्टि ज़ाहिर करने के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद ज्ञापित करने के लिए कार्यक्रम रखा था. इसी दौरान असामाजिक तत्वों ने भीड़ में घुसकर घटना को अंजाम दिया है. जिसकी जांच की जा रही है। इस दौरान आईजी अमरेश मिश्रा, संजीव शुक्ला, कलेक्टर केएल चौहान, एसपी सदानंद कुमार सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे. 

ये भी पढ़ें NDTV Exclusive: बृजमोहन के इस्तीफे के बाद नए चेहरे को मिल सकता है मौका ! रेस में ये बड़े नाम भी

Topics mentioned in this article