Balodabazar: हिंसा के आरोप में 74 लोगों को किया गया गिरफ्तार, कांग्रेस ने गठित की जांच कमेटी

Chhattisgarh Fire Incident: बालौदा बाजार में हुए आगजनी की घटना के बाद पूरे प्रदेश का माहौल गर्म है. मामले में पुलिस ने कुल 74 लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही प्रदेश कांग्रेस ने मामले में जांच करने के लिए टीम का गठन किया है. 

Advertisement
Read Time: 3 mins
पुलिस ने किया आरोपियों को गिरफ्तार

Balodabazar Violence Update: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बालौदा बाजार में एक बड़ी आगजनी (Aagjani) की घटना हुई थी. ये मामला काफी तूल पकड़ चुका है. कुछ लोगों ने अपनी मांग को लेकर कलेक्टर और एसपी ऑफिस (Balodabazar Collectorate Office Fire) को आग के हवाले कर दिया था. एसपी ने कार्रवाई करते हुए कुल 74 लोगों को गिरफ्तार किया है. बलौदा बाजार एसएसपी सदानंद कुमार ने एक पत्रकार वार्ता कर जानकारी दी. भी गिरफ्तार आरोपी दुर्ग, राजनांदगांव, मुंगेली, कवर्धा और महासमुंद समेत बलौदा बाजार के निवासी हैं. मामले में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की 10 टीमें तलाश में जुटी हुई हैं. इधर रायपुर (Raipur) में मामले की गहराई से जांच करने के लिए कांग्रेस (Congress) ने एक खास टीम गठीत की है. 

शहर में धारा 144 लागू 

बालौदा बाजार में आगजनी की घटना के बाद हालात बहुत नाजूक है. पूरी घटना में ताजा जानकारी देते हुए एसएसपी सदानंद कुमार ने एक प्रेस कॉनफ्रेंस आयोजित की. इसमें उन्होंने बताया कि कुल 74 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले में 60 से ज्यादा शिकायती आवेदन पुलिस को मिले. 40 लोगों के खिलाफ 7 नामजद एफआईआर पुलिस ने दर्ज किए है. बलवा, पुलिस कार्य में बाधा, हत्या का प्रयास, लोक संपत्ति नुकसान अधिनियम समेत षडयंत्र की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. शहर में हालत सामान्य है और धारा 144 लागू है. शहर में कुल 10 नाकेबंदी प्वाइंट तैनात किए गए है. 

Advertisement

कांग्रेस ने गठित की टीम

बलौदा बाजार जैतखाम अपमान एवं तोड़फोड़ मामले में कांग्रेस ने जांच कमेटी गठित की है. सात सदस्य कमेटी का पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज ने गठन किया है. पूर्व मंत्री शिवकुमार डेहरिया को जांच समिति का संयोजक बनाया गया है. कांग्रेस विधायक कविता प्राण लहरे पामगढ़ विधायक शेषराज हरबंस, बिंद्रानवागढ़ विधायक जनक राम ध्रुव पूर्व विधायक पद्मा मनहर, शैलेश नितिन त्रिवेदी बालोदाबाजार जिला अध्यक्ष जितेंद्र ठाकुर इसमें शामिल रहेंगे.  

Advertisement

कचड़े की सफाई में लगा प्रशासन

सफाई में जुटी जिला प्रशासन टीम

बलौदा बाजार में हिंसक घटना के बाद जिला प्रशासन की टीम सफाई में जुट गई है. पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आगजनी की घटना के बाद स्क्रैप को बुलडोजर से हटाए जा रहे हैं. जली हुई गाड़ियां क्रेन के माध्यम से हटाई जा रही हैं. स्क्रैप हटाने के बाद मेंटेनेंस का काम शुरू होगा. बता दें कि सतनामी समाज के लोगों ने जिला कलेक्टर और एसपी ऑफिस को बिते दिनों आग के हवाले कर दिया था, जिससे बहुत ज्यादा नुकसान हुआ था.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Balodabazar Violance पर घिरी छत्तीसगढ़ सरकार, गृह मंत्री शर्मा के इस्तीफे की उठी मांग

सतनामी समाज को बदनाम करने में कांग्रेस का हाथ-दयाल दास बघेल 

बालौदा बाजार आगजनी कांड पर कैबिनेट मंत्री दयाल दास बघेल ने कहा, 'सतनामी समाज को बदनाम करने में कांग्रेस पार्टी के लोगों का हाथ है. सतनामी समाज के कार्यक्रम में कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव, पूर्व मंत्री रुद्र गुरु, विधायक कविता प्राण लहरे मंच पर मौजूद थी. कांग्रेस के लोगों ने मंच पर भड़काऊ भाषण दिया था. इस घटना से हकीकत में काफी क्षति हुई है. दोषियों पर कठोर कार्रवाई होगी.'

ये भी पढ़ें :- Modi 3.0: MP के पूर्व CM ने ग्रामीण विकास मंत्री का पद ग्रहण किया, मोदी की गारंटी पर ये कहा