Chhattisgarh News: पुलिस पहुंची 103 शिक्षण संस्थानों में, जानिए छात्रों को किन-किन चीजों के लिए किस तरह किया जागरूक

Baloda Bazar Latest News: जागरूकता कार्यक्रम में साइबर अपराध और उनसे बचाव, गुड टच-बैड टच, बाल सुरक्षा संबंधी विविध अधिनियम के संबंध में जागरूक किया. साथ ही यातायात नियमों की जानकारी देकर सुरक्षित और सुगम परिवहन की समझाइश देकर यातायात नियमों का पालन कर वाहन चलाने, ड्राइविंग या सड़क पर चलते समय स्वयं के साथ दूसरों को सुरक्षित महसूस कराने के लिए प्रेरित किया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
B

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में शिक्षण सत्र शुरू होने के साथ ही शिक्षण संस्थान छात्रों की मौजूदगी से गुलजार हो चुके हैं. ऐसे में लगातार हो रही घटनाओं और अपराध को देखते हुए अलग- अलग टीम बनाकर पुलिस बालौदा बाजार (Baloda Bazar) जिले के 103 शिक्षण संस्थानों में एक साथ पहुंची. पुलिस की ये टीम स्कूल, कॉलेज और शिक्षण संस्थानों में छापा मारने, गिरफ्तारी या अन्य किसी अपराध से संबंधित विवेचना की कार्रवाई करने नहीं बल्कि यहां अध्ययन कर रहे छात्रों को जागरूक करने और नए कानून को पढ़ाने के लिए पहुंची थी. पुलिस ने छात्रों को नए नए अपराध से बचाने के लिए जानकारी देकर जागरूक किया.

103 शिक्षण संस्थानों में पुलिस टीम पहुंची

दरअसल जिले में पहली बार एक साथ, एक ही दिन 103 शिक्षण संस्थानों में पुलिस टीम ने जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया. इसमें जिले के 03 राजपत्रित अधिकारियों, थाना और चौकी प्रभारियों और विवेचना अधिकारियों सहित 167 पुलिस बल ने हिस्सा लिया. पुलिस स्टाफ की यह टीम कार्यक्रम में बच्चों को नए कानून के विषय, उसमें निहित प्रावधानों और उनकी प्रक्रिया के संबंध में जानकारी दी.

Advertisement

कई तरह के अपराधों के संबंध में किया जागरूक

जागरूकता कार्यक्रम में साइबर अपराध और उनसे बचाव, गुड टच-बैड टच, बाल सुरक्षा संबंधी विविध अधिनियम के संबंध में जागरूक किया. साथ ही यातायात नियमों की जानकारी देकर सुरक्षित और सुगम परिवहन की समझाइश देकर यातायात नियमों का पालन कर वाहन चलाने, ड्राइविंग या सड़क पर चलते समय स्वयं के साथ दूसरों को सुरक्षित महसूस कराने के लिए प्रेरित किया. जिले के प्रत्येक थाना व चौकी में स्थित शिक्षण संस्थानों में पुलिस बल ने सदैव सजग और जागरूक रहकर, नियमों का पालन करने आवश्यक समझाइश दी. इस दौरान स्कूली बच्चे पुलिस को अपने पास पाकर बहुत खुश दिखे. इसके बाद बच्चों और पुलिस के बीच सवाल और जवाब का लंबा दौर चला. उम्मीद है पुलिस का ये प्रयास भविष्य में काफी अच्छा फल देगा.

Advertisement

ये भी पढ़ें नर्सिंग स्टूडेंट्स ने फीस और डाक्यूमेंट्स वापस दिलाने के लिए लगाई थाने में गुहार, हाईकोर्ट ने निरस्त की थी कॉलेज की मान्यता

Advertisement

ये भी पढ़ें मैहर में दबंगों ने आदिवासी परिवारों का जीना किया मुहाल, लगा दी तार की फेंसिंग...ना बाहर निकल पा रहे ना मिल रहा पीने का पानी

Topics mentioned in this article