Baloda Bazar: MLA यादव की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस ने की बड़ी तैयारी, इस दिन होगा बड़ा आंदोलन

violence in chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार हिंसा मामले में जहां एक ओर बीजेपी सरकार आरोपियों पर नकेल कस रही है, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस, विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी को साजिश करार देते हुए बड़े पर स्तर विरोध की तैयारी शुरू कर दी है. इस मामले को लेकर कांग्रेस ने जांजगीर-चाम्पा और महासमुंद में गुरुवार को प्रेसवार्ता की.

Advertisement
Read Time: 3 mins
B

Baloda Bazar News Today:: छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार दंगा मामले में कांग्रेसी विधायक देवेंद्र यादव की हुई गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस में गुस्सा है. अब इस मामले पर कांग्रेस 24 अगस्त को बड़ा आंदोलन करने कि तैयारी कर रही है, इस बात कि जानकारी जिले में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस विधायकों ने दी. कांग्रेस ने जांजगीर-चाम्पा और महासमुंद जिले में गुरुवार को प्रेसवार्ता की.

150 से अधिक लोगों की गिरफ़्तारी हो चुकी..

अब कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि देवेंद्र यादव को राजनीतिक साजिश के तहत विभिन्न धाराओं में गिरफ्तार किया गया,जिसके विरोध में कांग्रेसी 24 तारीख को विशाल धरना आंदोलन करने की तैयारी चल रही है.

गौरतलब है, बलौदाबाजार में हुए आगजनी कांड में कलेक्टर और एसपी ऑफिस सहित कई अन्य कार्यालयों को आग के हवाले कर दिया गया था, इस मामले में अब तक 150 से अधिक लोगों की गिरफ़्तारी ही चुकी है. इसी मामले में कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव भी जेल में हैं.

BJP पर बदले की राजनीति का आरोप

भाजपा जब -जब सत्ता में आती है, तो बदले की राजनीति करती है. ऐसा आरोप लगाया है महासमुंद जिले के खल्लारी विधानसभा के कांग्रेसी विधायक द्वारकाधीश यादव ने. दरअसल छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर भिलाई विधानसभा के कांग्रेस विधायक देवेन्द्र यादव की गिरफ्तारी को लेकर महासमुंद के राजीव भवन में कांग्रेस ने एक पत्रकार वार्ता की. पत्रकार वार्ता में जिला कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. रश्मि चंद्राकर, विधायक खल्लारी द्वारिकाधीश यादव, विधायक सरायपाली श्रीमती चातुरी नंद के साथ अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ता भी मौजूद थे.

 विधायक ने इन बिंदुओं पर की चर्चा 

इस बीच खल्लारी विधायक द्वारिकाधीश यादव ने 17 बिंदुओं पर चर्चा की और भाजपा को जमकर कोसा. द्वारिकाधीश यादव ने कहा कि, भाजपा जब भी सत्ता में आती है, तब बदले की राजनीति करती है. यही वजह है कि भिलाई विधायक देवेंद्र यादव को गिरफ्तार किया गया. जबकि बलौदा बाजार के कलेक्टर कार्यालय के आगजनी की घटना में विधायक देवेंद्र यादव की कोई भूमिका नहीं थी.

Advertisement

ये भी पढ़ें-  छतरपुर थाने में पथराव का मामला: घायल पुलिसकर्मी खतरे से बाहर, अब आरोपियों के घर पर बुलडोजर एक्शन!

कांग्रेस को बदनाम करने की साजिश

देवेंद्र यादव बस पांच मिनट के लिए मिलकर अपना समर्थन देकर वापस आ गये थे, जिस प्रकार विधायक देवेंद्र यादव को बयान देने के बहाने बुलाकर गिरफ्तार किया गया, उसकी कांग्रेस पार्टी घोर निंदा करती है. भाजपा अपनी विफलता को छुपाने के लिए कांग्रेस के लोगों को बदनाम करने की साजिश कर रही है. इस लड़ाई को हम सदन तक लड़ेंगे. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- फैमिली कोर्ट ने इसलिए खारिज किया महिला का पति से गुजारा भत्ता का दावा, जानें पूरा मामला?