विज्ञापन
Story ProgressBack

CGBSE Result 2024: 10वीं के रिजल्ट में बालोद जिले का रहा दबदबा, Top 10 में 11 छात्र-छात्राओं ने बनाई अपनी जगह

Balod CGBSE Result: दसवीं के परिणाम में बालोद जिले से कुल 11 विद्यार्थियों ने टॉप 10 में अपनी खास जगह बनाई. पूरे प्रदेश में जिले का नाम हो रहा है..

Read Time: 3 min
CGBSE Result 2024: 10वीं के रिजल्ट में बालोद जिले का रहा दबदबा, Top 10 में 11 छात्र-छात्राओं ने बनाई अपनी जगह
CGBSE में लड़कियों का प्रदर्शन रहा बेहतर

CG 10th and 12th Result News: छत्तीसगढ़ माध्यमिक मंडल के बोर्ड परीक्षा परिणाम में बालोद (Balod) जिले ने झंडा गाड़ दिया है. इस साल के परिणाम में बेटों से ज्यादा बेटियां आगे रहीं. गुरुवार को छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (CGBSE) के जारी किए हुए दसवीं के परिणाम में बालोद जिले के 11 छात्र-छात्राओं ने टॉप टेन में अपनी जगह बनाई हैं, जिसमें से 6 लड़कियां हैं. वहीं, बारहवीं (CGBSE 12th Board Result) में एक छात्रा ने टॉप टेन में जगह बनाते हुए पांचवा स्थान हासिल कर जिले का मान पूरे प्रदेश में बढ़ाया. दसवीं में जहां लड़कों ने 77.01% हासिल किया है, तो वहीं लड़कियों ने 85.79% हासिल किया. इसी तरह बारहवीं में लड़कों ने 88.23% तो लड़कियों ने 93.20% हासिल किया.

दसवीं टॉप टेन में बालोद का रहा दबदबा

छत्तीसगढ़ बोर्ड के दसवीं में टॉप टेन में बालोद के 11 छात्र-छात्राओं ने अपनी जगह बनाई है. इसमें राहुल गंजीर (98.17%) और डॉली साहू (98.17%) ने टॉप टेन में चौथे नंबर पर अपनी जगह बनाई है. पदमनी शांडिल्य (98%) और जिज्ञासा (98%) पांचवें स्थान पर, लुकेश्वर राजपूत (97.83%) छठवें स्थान पर, तोषण कुमार (97.5) और खोमेंद्र कुमार (97.5%) आठवें स्थान पर, खुशी टुवानी (97.33%) नौवें स्थान पर, हेमप्रज्ञा साहू (97.17%) और रितिक देवांगन (97.17%) दसवें स्थान पर रहें.

12वीं में एक छात्रा ने बनाई टॉप टेन में जगह

कक्षा बारहवीं में भी बालोद जिले का नाम शामिल रहा. ग्राम उमरादाह निवासी हर्षवती साहू ने 96% अंक हासिल कर टॉप टेन में पांचवें स्थान पर अपनी जगह बनाई हैं. उन्होंने 500 में से 480 मार्क्स हासिल किए. हर्षवती के पिता मजदूर किसान हैं. हर्षवती ने शासकीय स्कूल में पढ़ाई की हैं.

ये भी पढ़ें :- Lok Sabha Election 2024: बैतूल के इन इलाकों में फिर हो रही है वोटिंग, जानें क्यों हो रहा है दोबारा मतदान

हेलीकॉप्टर की सैर करना चाहते है बच्चे

'सुनिए सीएम साहब, हमें हेलीकॉप्टर की सैर करनी है.' ये आवाज जिले के 10वीं एवं 12वीं में आए टॉपरों की हैं. दरअसल, 10वीं के टॉपर राहुल गंजीर एवं डॉली साहू और 12वीं की टॉपर हर्षवती साहू ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से हेलिकॉप्टर राइड का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हमें हेलीकॉप्टर की सैर कराएं. दरअसल, पूर्व की कांग्रेस सरकार के समय पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने 10वीं एवं 12वीं के टॉपरों को हेलिकॉप्टर की राइड करवाई थी. 

ये भी पढ़ें :- CGBSE Result 2024: टॉप 10 में बलरामपुर जिले के तीन छात्रों ने लहराया परचम, बताया कैसे करते थे तैयारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close