Narayanpur Naxalites Encounter: शव लेकर आ रहे जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में फिर मारा गया एक नक्सली

Naxalites Encounter In Narayanpur: छत्तीसगढ़ के बस्तर में नक्सलियों का शव लेकर लौट रहे जवानों की नक्सलियों से फिर से मुठभेड़ शुरू हो गई है. जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
नक्सलियों के शव को दंतेवाड़ा लेकर आते सुरक्षा बलों के जवान.

Narayanpur Naxal Encounter Update: छत्तीसगढ़ के बस्तर में पुलिस और नक्सलियों के बीच फिर से मुठभेड़ शुरू हो गई है.अबूझमाड़ के इलाके में हुई गोलीबारी में एक नक्सली को जवानों ने ढेर कर दिया है. अब मारे गए नक्सलियों की संख्या बढ़कर 8 हो गई है. 

बस्तर में नक्सलियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई चल रही है. यहां अबूझमाड़ के जंगलों में तीन जिलों के करीब 1000 जवानों ने धावा बोलकर 7 नक्सलियों को ढेर किया था. रात भर जंगलों की ख़ाक छानने के बाद शुक्रवार की सुबह नक्सलियों के शव को लेकर जवान लौट ही रहे थे कि नक्सलियों ने फिर से जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस जवानों ने भी नक्सलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया. इस गोलीबारी में जवानों ने नक्सली को मार गिराया है. इलाके में अभी भी मुठभेड़ चल रही है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें Narayanpur Naxal Encounter: नारायणपुर में सुरक्षा बल टीम ने 7 नक्सलियों को मार गिराया, इस साल अब तक 112 ढेर

Advertisement

जवानों के लौटने के बाद मिलेगी ज्यादा जानकारी 

दंतेवाड़ा के ASP आरके बर्मन ने बताया कि  नारायणपुर-बीजापुर जिले के सीमावर्ती पल्लेवाया हांदावाडा क्षेत्र में प्लाटून नंबर 16 और इंद्रावती एरिया कमिटी के नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर नारायणपुर, दंतेवाड़ा और बस्तर जिले के डीआरजी और बस्तर फाइटर्स के साथ एसटीएफ की टीमें संयुक्त नक्सल गश्त सर्च अभियान पर निकली थी. पुलिस टीम की वापसी के दौरान पूर्व से एम्बुश लगाए हुए नक्सलियों ने STF की टीम पर गोलीबारी शुरू कर दी . STF के जवानों ने भी मुस्तैदी से मोर्चा सम्भाला और सुरक्षित आड़ लेते हुए जवाबी फायरिंग की कार्यवाही की. फायरिंग के बाद सर्च में एक वर्दीधारी नक्सली का शव और हथियार बरामद हुए हैं. जवानों के लौटने के बाद ही ज्यादा जानकारी मिल सकेगी. 

Advertisement

ये भी पढ़ें फाइनल में जगह बनाने आज भिड़ेंगी  हैदराबाद और राजस्थान की टीमें, यहां जानें पिच रिपोर्ट, प्लेइंग इलेवन