विज्ञापन
Story ProgressBack

SRH Vs RR Qualifier 2 IPL 2024:  फाइनल में जगह बनाने आज भिड़ेंगी हैदराबाद और राजस्थान की टीमें, यहां जानें पिच रिपोर्ट, प्लेइंग इलेवन

IPL 2024, Sunrisers Hyderabad Vs Rajasthan Royals Qualifier 2 Preview: फाइनल में जगह बनाने के लिए क्वॉलीफायर 2 का मुकाबला आज हैदराबाद और राजस्थान की टीम के बीच होगा. 

Read Time: 4 mins
SRH Vs RR Qualifier 2 IPL 2024:  फाइनल में जगह बनाने आज भिड़ेंगी हैदराबाद और राजस्थान की टीमें, यहां जानें पिच रिपोर्ट, प्लेइंग इलेवन

SRH Vs RR Qualifier 2 IPL 2024:  आईपीएल 2024 के क्वालीफायर 2  के मुकाबले में आज सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स (Sunrisers Hyderabad Vs Rajasthan Royals) के बीच मुकाबला होगा. ये दोनों टीमें चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम  (M Chidambram Stadium) में भिड़ेंगी. आज का मुकाबला बेहद अहम इसलिए है क्योंकि जिस टीम की जीत होगी वो कोलकाता की टीम के साथ फाइनल मुकाबला खेलेगी. जबकि हारने वाली टीम फाइनल मुकाबले से बाहर हो जाएगी. ऐसे में आज के होने वाले मुकाबले में सभी की नजर है. आइए जानते हैं इन दोनों ही टीमों के बीच होने वाले मुकाबले के लिए पिच रिपोर्ट (Sunrisers Hyderabad Vs Rajasthan Royals Qualifier 2 Pitch Report) और दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड आंकड़े. 

इस IPL सीजन इन दोनों ही टीमों के बीच दूसरी बार मुकाबला होगा. पिछली बार दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबले में हैदराबाद को महज एक रन से जीत मिली थी. चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम पर राजस्थान का रिकॉर्ड कुछ ख़ास नहीं रहा है. 

KKR ने SRH को हराया था 

बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में क्वालीफायर 1 मुकाबला हुआ था. जिसमें कोलकता ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी. हैदराबाद की टीम पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर रही थी, इसलिए क्वालिफायर-1 मैच हारने के बावजूद उसका सफर समाप्त नहीं हुआ. 

अब तक खेले गए मैच 

हैदराबाद और राजस्थान की टीम के बीच आईपीएल इतिहास में अबतक 19 मैच खेले गए है. जिसमें राजस्थान की टीम 9 जबकि हैदराबाद की टीम को 10 मैचों में जीत मिली है. चेन्नई के इस स्टेडियम में अब तक हैदराबाद की टीम पर  राजस्थान भारी पड़ सकता है. पिच स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद करती है.

SRH बनाम RR पिच रिपोर्ट

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. चेन्नई की विकेट स्पिन गेंदबाजों के लिए मदद करती है. यहां पर बड़े स्कोर देखने को नहीं मिलते है. इस विकेट पर औसतन स्कोर 161 रनों का होता है. वही पहली बल्लेबाजी करने वाली टीम का रिकॉर्ड इस मैदान पर काफी अच्छा रहा है. 

SRH Vs RR की संभावित प्लेइंग-11 

सनराइजर्स हैदराबाद: श्रेयस अय्यर (कप्तान),  अंगकृष रघुवंशी/नीतीश राणा, सुनील नारायण, रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), रिंकू सिंह,  वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क,  हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती.

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), कुलदीप सेन,  अवेश खान, ध्रुव जुरेल, डोनोवन फरेरा, आबिद मुश्ताक, कुणाल सिंह राठौड़, नांद्रे बर्गर, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन,  नवदीप सैनी, संदीप शर्मा, शुभम दुबे, ट्रेंट बोल्ट,  यशस्वी जायसवाल, युजवेंद्र चहल, रोवमैन पावेल, टॉम कोहलर-केडमोर और तनुश कोटियन.

ये भी पढ़ें NDTV से बोले  विदेश मंत्री जयशंकर, दक्षिण भारत में बेहतर प्रदर्शन से BJP को मिलेंगी 2019 से ज्यादा सीटें

कहां देखें SRH और RR के बीच प्लेऑफ का क्वालीफायर-2 मैच

IPL 2024 के दर्शक प्लेऑफ का क्वालीफायर-2 मुकाबला का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क चैनल पर देख सकते हैं. अगर आप अंग्रेजी में आईपीएल प्लेऑफ का क्वालीफायर-2 का लाइव कमेंट्री देखना चाहते हैं तो इसके लिए Star Sports English 1 HD/SD पर जा सकते हैं, जबकि हिंदी में कमेंट्री देखने के लिए स्टार स्पोर्ट्स हिंदी1 HD & SD चैनल को देख सकते हैं. साथ ही तमिल, कन्नड़, तेलुगु, और बंगाली सहित अन्य भाषाओं में मैच की लाइव टेलीकास्ट देखने के लिए स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के रीजनल चैनल को देख सकते हैं.  जियो सिनेमा पर  सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स  के बीच प्लेऑफ का क्वालीफायर-2 का रोमांचक मुकाबला का लाइव-स्ट्रीमिंग फ्री में देख सकते हैं. इसके अलावा IPL 2024 के प्लेऑफ से जुड़ी खबरें, लाइव अपडेट्स और रिकॉर्ड्स जानने के लिए आप mpcg.ndtv.in या ndtv.in को भी विजिट कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें MP News: कोर्ट ने दी जिला अस्पताल में मरीजों की सेवा करने की अनोखी सजा, पॉक्सो एक्ट का दर्ज हुआ था मामला...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Dinesh Karthik: 16 साल, 6 टीम और 1 खिताब... थम गया दिनेश कार्तिक का सफर, IPL से ल‍िया संन्यास
SRH Vs RR Qualifier 2 IPL 2024:  फाइनल में जगह बनाने आज भिड़ेंगी हैदराबाद और राजस्थान की टीमें, यहां जानें पिच रिपोर्ट, प्लेइंग इलेवन
IPL 2024 Final: KKR will lift the IPL 2024 winner trophy, England and RR veteran player Graeme Swann made the prediction, this is the strength of Kolkata Knight Riders
Next Article
IPL 2024 Final: फिर KKR उठाएगी ट्रॉफी.. इस दिग्गज खिलाड़ी ने बताया क्यों जीतेगी कोलकाता नाइट राइडर्स
Close
;