विज्ञापन
Story ProgressBack

KKR vs RCB: आज कोलकाता और बेंगलुरु के बीच होगी भिड़ंत, जानें ईडन गार्डन के पिच पर किसका होगा राज?

Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bangalore Preview:-  इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 36 वें मैच का मुकाबला आज रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच होगा. यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा.

Read Time: 4 min
KKR vs RCB: आज कोलकाता और बेंगलुरु के बीच होगी भिड़ंत, जानें ईडन गार्डन के पिच पर किसका होगा राज?
आज कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मैच होगा.

Kolkata Knight Riders vs Royal Challengers Bangalore Playing 11 Prediction: IPL 2024 के 17वें सीजन का 36वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स  (Kolkata Knight Riders) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला रविवार 21 अप्रैल की दोपहर 3 :30 बजे से होगा. आईपीएल 2024 (IPL 2024) सीजन में आज कोलकाता और बेंगलुरु के बीच ये रोमांचक मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा. कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और  फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) के हाथों में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की कप्तानी है. आइए जानते हैं KKR और  RCB के बीच होने वाले इस मैच में पिच का मिजाज (Pitch Report) कैसा रहने वाला है. साथ ही आपको ये भी बताएंगे कि कोलकाता और बेंगलुरु  के बीच हेड टू हेड आंकड़े कैसे हैं?

केकेआर बनाम आरसीबी मैच के लिए कोलकाता पिच रिपोर्ट

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में हुए तीन मैचों में, दिन और रात के खेल के दौरान पिच का व्यवहार अलग-अलग देखा गया.  दिन के खेल में, स्कोरिंग त्रुटिहीन नहीं थी, जबकि रात के दोनों मैचों में दोनों पक्षों द्वारा लगभग 200 का स्कोर देखा गया. कोलकाता के ईडन गार्डन्स के मैदान पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है और रनों का अंबार लगता है. वहीं गेंद बल्ले पर काफी अच्छे से आती है और आउटफील्ड तेज होने की वजह से बॉल को बाउंड्री लाइन तक पहुंचाना आसान हो जाता है. आज इन टीमों के बीच यह दिन का खेल होगा, इसलिए कोलकाता की पिच पर स्पिनर खेलेंगे. कोलकाता में 21 अप्रैल को आसमान में बादल छाये रहेंगे. हालाँकि, बारिश का कोई पूर्वानुमान नहीं है, तापमान 40 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. 

कोलकाता और बेंगलुरु ने 34 मैचों में एक-दूसरे के खिलाफ खेला है. नाइट राइडर्स ने 20 मैचों पर जीत हासिल की है. जबकि रॉयल चैलेंजर्स को अब तक केवल 14 जीत ही मिली है. 

अंक तालिका में RCB और KKR कहां?

आरसीबी 7 मैचों में सिर्फ 1 जीत और 6  हार के साथ अंक तालिका में सबसे नीचे है. वे लगातार 6  मैचों की हार के बाद इस मुकाबले में उतर रहे हैं. जबकि केकेआर की टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है. इस टीम ने अब तक 6 मैच खेले हैं. इनमें 4 मैचों में जीत जबकि दो में हार मिली है. आरसीबी के सामने केकेआर की टीम मजबूत है. इस आईपीएल इस टीम का रिकॉर्ड अच्छा रहा है. जबकि आरसीबी का प्रदर्शन बेहद खराब है. 

RCB और KKR के संभावित प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: फाफ डु प्लेसी (कप्तान), विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, विजयकुमार विशाक,  ग्लेन मैक्सवेल, मनोज भंडागे, रजत पाटीदार, राजन कुमार, सुयश प्रभुदेसाई, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, अनुज रावत, विल जैक्स, मयंक डागर, अल्जारी जोसफ, रीस टॉपले, टॉम करन, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज, हिमांशु शर्मा,  कैमरून ग्रीन, यश दयाल, लॉकी फर्ग्यूसन, स्वप्निल सिंह,सौरव चौहान.

कोलकाता नाइट राइडर्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतिश राणा (उपकप्तान), फिल साल्ट (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, मिशेल स्टार्क,  आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, हर्षित राणा, सुनील नरेन, वरुण चक्रवर्ती, अंगकृष रघुवंशी, अनुकूल रॉय/सुयश शर्मा, . 

ये भी पढ़ें Loksabha Election: पूर्व CM भूपेश बघेल पर छत्तीसगढ़ की इस महिला ने लगाए कई गंभीर आरोप, Video जारी कर कही ये बात 

कहां देख सकेंगे IPL 2024 मैच?

IPL 2024 मैच की लाइव कमेंट्री आप हिंदी, अंग्रेजी सहित अन्य भाषाओं में देख सकते हैं. अंग्रेजी के लिए स्टार स्पोर्ट्स English 1 HD/SD चैनल जबकि हिंदी में देखने के लिए स्टार स्पोर्ट्स Hindi 1 HD & SD चैनल पर जाना होगा।  इसके अलावा अगर आप अपने मोबाइल फोन से IPL 2024 मैच का रोमांचक मुकाबला देखना चाहते हैं तो जियो सिनेमा (Jio Cinema) ऐप को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर लें. फ्री में जियो सिनेमा पर IPL 2024 की लाइव-स्ट्रीमिंग देख सकते हैं. इसके अलावा IPL 2024 से जुड़ी खबरें, लाइव अपडेट्स और रिकॉर्ड्स के लिए mpcg.ndtv.in या ndtv.in देखी जा सकती है. 

ये भी पढ़ें NDTV Exclusive : 20 सालों से नक्सलियों के कब्जे में था ये गांव, अब पोलिंग बूथ बना तो भाड़े की गाड़ियां लेकर वोट डालने पहुंच गए ग्रामीण 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close