Naxal Encounter: नक्सलियों को फिर लगा बड़ा झटका, एक साथ इतने लड़ाके चढ़े पुलिस के हत्थे

Dantewada Encounter: पुलिस अधिकारियों ने बताया जिले के गीदम थाना क्षेत्र में गुमलनार गांव के पास सुरक्षाबलों ने 15 नक्सलियों को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि जिले में नक्सल विरोधी अभियान के तहत 25 मई को ‘डीआरजी' और ‘बस्तर फाइटर्स' दंतेवाड़ा के दल को गुमलनार, मुस्तलनार, गिरसापारा गांवों की ओर रवाना किया गया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
दंतेवाड़ा:

Dantewada News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) में भाजपा की सरकार (BJP Government) आने के बाद नक्सलियों (Naxalites) के बुरे दिन आ गए हैं. एक के बाद एक हो रहे एनकाउंटर (Encounter) में बड़ी संख्या में नक्सलियों के मारे जाने के बाद अब 15 नक्सलियों को गिरफ्तार करने में पुलिस ने सफलता हासिल की है. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने सात महिलाओं समेत 15 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही उनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद किया है. पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

पुलिस अधिकारियों ने बताया जिले के गीदम थाना क्षेत्र में गुमलनार गांव के पास सुरक्षाबलों ने 15 नक्सलियों को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि जिले में नक्सल विरोधी अभियान के तहत 25 मई को ‘डीआरजी' और ‘बस्तर फाइटर्स' दंतेवाड़ा के दल को गुमलनार, मुस्तलनार, गिरसापारा गांवों की ओर रवाना किया गया था.

नक्सली ऐसे चढ़ें पुलिस के हत्थे

अधिकारियों के मुताबिक, जब 26 मई की शाम को सुरक्षाबल के जवान गुमलनार गांव के करीब थे, तब नक्सलियों ने क्षेत्र में बारूदी सुरंग में विस्फोट किया और जंगल में भागने लगे. इसके बाद पुलिस दल ने घेराबंदी कर सात महिलाओं समेत 15 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें- MP News: मामूली विवाद होने पर जबलपुर में एक युवक को दी गई ऐसी क्रूर सजा, घटना के बाद हरकत में आई पुलिस

Advertisement

भारी मात्रा में हथियार भी हुए बरामद

नक्सलियों से जब पूछताछ की गई, तो उन्होंने बताया कि वे सुरक्षाबल के जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए घात लगाकर बैठे थे. इसके बाद नक्सलियों की निशानदेही पर सुरक्षाबलों ने बड़ी मात्रा में विस्फोटक, डेटोनेटर, नक्सली वर्दी और अन्य सामान बरामद किए. पुलिस के मुताबिक क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अब भी अभियान जारी है.

ये भी पढ़ें- दलित थी MP की वो युवती...5 साल लड़ी, भाई-चाचा को खोया पर इंसाफ नहीं मिला