विज्ञापन
Story ProgressBack

Naxal Encounter: नक्सलियों को फिर लगा बड़ा झटका, एक साथ इतने लड़ाके चढ़े पुलिस के हत्थे

Dantewada Encounter: पुलिस अधिकारियों ने बताया जिले के गीदम थाना क्षेत्र में गुमलनार गांव के पास सुरक्षाबलों ने 15 नक्सलियों को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि जिले में नक्सल विरोधी अभियान के तहत 25 मई को ‘डीआरजी' और ‘बस्तर फाइटर्स' दंतेवाड़ा के दल को गुमलनार, मुस्तलनार, गिरसापारा गांवों की ओर रवाना किया गया था.

Read Time: 2 mins
Naxal Encounter: नक्सलियों को फिर लगा बड़ा झटका, एक साथ इतने लड़ाके चढ़े पुलिस के हत्थे
दंतेवाड़ा:

Dantewada News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) में भाजपा की सरकार (BJP Government) आने के बाद नक्सलियों (Naxalites) के बुरे दिन आ गए हैं. एक के बाद एक हो रहे एनकाउंटर (Encounter) में बड़ी संख्या में नक्सलियों के मारे जाने के बाद अब 15 नक्सलियों को गिरफ्तार करने में पुलिस ने सफलता हासिल की है. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों ने सात महिलाओं समेत 15 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही उनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद किया है. पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

पुलिस अधिकारियों ने बताया जिले के गीदम थाना क्षेत्र में गुमलनार गांव के पास सुरक्षाबलों ने 15 नक्सलियों को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि जिले में नक्सल विरोधी अभियान के तहत 25 मई को ‘डीआरजी' और ‘बस्तर फाइटर्स' दंतेवाड़ा के दल को गुमलनार, मुस्तलनार, गिरसापारा गांवों की ओर रवाना किया गया था.

नक्सली ऐसे चढ़ें पुलिस के हत्थे

अधिकारियों के मुताबिक, जब 26 मई की शाम को सुरक्षाबल के जवान गुमलनार गांव के करीब थे, तब नक्सलियों ने क्षेत्र में बारूदी सुरंग में विस्फोट किया और जंगल में भागने लगे. इसके बाद पुलिस दल ने घेराबंदी कर सात महिलाओं समेत 15 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ें- MP News: मामूली विवाद होने पर जबलपुर में एक युवक को दी गई ऐसी क्रूर सजा, घटना के बाद हरकत में आई पुलिस

भारी मात्रा में हथियार भी हुए बरामद

नक्सलियों से जब पूछताछ की गई, तो उन्होंने बताया कि वे सुरक्षाबल के जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए घात लगाकर बैठे थे. इसके बाद नक्सलियों की निशानदेही पर सुरक्षाबलों ने बड़ी मात्रा में विस्फोटक, डेटोनेटर, नक्सली वर्दी और अन्य सामान बरामद किए. पुलिस के मुताबिक क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अब भी अभियान जारी है.

ये भी पढ़ें- दलित थी MP की वो युवती...5 साल लड़ी, भाई-चाचा को खोया पर इंसाफ नहीं मिला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Chhattisgarh: जानिए ऐसी महिला के बारे में जो चलाती है जेसीबी, जीत चुकी हैं कई अवॉर्ड...जापान के एक्सपो में लेंगी भाग
Naxal Encounter: नक्सलियों को फिर लगा बड़ा झटका, एक साथ इतने लड़ाके चढ़े पुलिस के हत्थे
Collector gives orders committees will open even during holidays and fertilizer and seeds will be distributed in Surguja
Next Article
Chhattisgarh Farmers: कलेक्टर ने दिए आदेश, छुट्टी के दिनों में भी खुलेंगी समितियां और होगा खाद-बीज का वितरण
Close
;