NCB ऑफिस का उद्घाटन करेंगे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, 23 से 25 अगस्त तक रायपुर में रहकर करेंगे ये काम

Amit Shah Chhattisgarh Visit: अपने प्रवास के दौरान अमि शाह 24 अगस्त को सुबह साढ़े दस बजे महाप्रभु वल्लभाचार्य आश्रम (Mahaprabhu Vallabhacharya Ashram) का दौरा करेंगे तथा उसके बाद वह यहां साढ़े 11 बजे एक होटल में छत्तीसगढ़ तथा पड़ोसी राज्यों के मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों के साथ अंतरराज्यीय समन्वय बैठक में शामिल होंगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Union Home Minister Amit Shah Chhattisgarh Visit: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) शुक्रवार को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) पहुंचेंगे और 25 अगस्त तक अंतरराज्यीय समन्वय बैठक समेत कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री (Union Home Minister and Minister of Cooperation) अमित शाह 23 से 25 अगस्त तक रायपुर प्रवास पर रहेंगे. केन्‍द्रीय मंत्री का आगमन 23 अगस्त को रात 10 बजे होगा.

ऐसा है गृह मंत्रा का दौरा कार्यक्रम

अधिकारियों ने बताया कि अपने प्रवास के दौरान शाह 24 अगस्त को सुबह साढ़े दस बजे महाप्रभु वल्लभाचार्य आश्रम (Mahaprabhu Vallabhacharya Ashram) का दौरा करेंगे तथा उसके बाद वह यहां साढ़े 11 बजे एक होटल में छत्तीसगढ़ तथा पड़ोसी राज्यों के मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों के साथ अंतरराज्यीय समन्वय बैठक में शामिल होंगे.

अधिकारियों ने बताया कि बैठक के बाद शाह दोपहर ढ़ाई बजे छत्तीसगढ़ के वामपंथी उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा और विकास संबंधी बैठक में शामिल होंगे.

उन्होंने बताया कि शाह 25 अगस्त को सुबह साढ़े दस बजे यहां नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) के कार्यालय का उद्घाटन करेंगे तथा समीक्षा बैठक में भाग लेंगे. इसके बाद होटल में वह दोपहर डेढ़ बजे छत्तीसगढ़ में सहकारिता के विस्तार से संबंधित बैठक में शामिल होंगे. बता दें कि पिछले साल विधानसभा चुनाव में भाजपा के सत्ता में आने के बाद से छत्तीसगढ़ में नक्सल विरोधी अभियान में तेजी आई है. इस वर्ष अब तक राज्य में अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने 142 नक्सलियों को मार गिराया है.

यह भी पढ़ें : MP के बुजुर्ग फ्री में कर सकेंगे तीर्थ यात्रा, तीर्थ दर्शन योजना की तारीखों का ऐलान, ट्रेनों की लिस्ट ये रही

Advertisement

यह भी पढ़ें : CG News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिले CM विष्णु देव साय, नक्सलवाद पर हुई चर्चा, जानिए क्या कहा

यह भी पढ़ें : PM Modi Ukraine-Poland Visit: रेल फोर्स वन में इतने घंटे का सफर होगा खास, आयरन डिप्लोमेसी का एहसास

Advertisement

यह भी पढ़ें : आजीविका मिशन: इस समूह से जुड़कर House Wife बनी लखपति Business Women, इन योजनाओं का मिला लाभ