Chhattisgarh: पासपोर्ट बनाने के लिए मांग रहा था रिश्वत, ACB ने रंगे हाथ किया गिरफ्तार

Ambikapur: दरअसल बलरामपुर जिले के ग्राम रामचंदरपुर के रहने वाले इसरार अंसारी और उसके अन्य तीन साथी अम्बिकापुर के प्रधान डाकघर स्थित पासपोर्ट ऑफिस में पिछले कुछ महीनों से पासपोर्ट बनवाने के लिए आ रहे थे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Ambikapur: ACB ने अधिकारी को रंगे हाथ किया गिरफ्तार

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ (Chhattigarh) के अंबिकापुर (Ambikapur) पासपोर्ट आफिस में आज ACB ने एक बड़ी कार्रवाई की है. एसीबी ने जूनियर असिस्टेंट पासपोर्ट ऑफिसर को 8 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपी अधिकारी का नाम संकट मोचन राय है. बताया जा रहा है कि ये अधिकारी पासपोर्ट वेरिफिकेशन के नाम पर लोगों से रिश्वत लेता था. आरोपी को एसीबी ने पूछताछ करने के लिए अपने कस्टडी में ले लिया है.

चार लोगों से की रिश्वत की मांग

दरअसल बलरामपुर जिले के ग्राम रामचंदरपुर के रहने वाले इसरार अंसारी और उसके अन्य तीन साथी अम्बिकापुर के प्रधान डाकघर स्थित पासपोर्ट ऑफिस में पिछले कुछ महीनों से पासपोर्ट बनवाने के लिए आ रहे थे. लेकिन हर बार कुछ ना कुछ कमी का बहाना बनाकर उन्हें जूनियर पासपोर्ट असिस्टेंट ऑफिसर संकट मोचन परेशान कर रहे थे. इस दौरान संकट मोचन राय ने चारों युवकों से पांच हजार रुपए बतौर रिश्वत की मांग की जिसपर युवकों ने जूनियर पासपोर्ट असिस्टेंट ऑफिसर संकट मोचन से मोलभाव किया और प्रति व्यक्ति 2 हजार रुपए के हिसाब मामला तय हुआ. इसी बीच युवकों ने अम्बिकापुर के एंटीकरप्शन कार्यालय में पहुंचकर, वहां के अधिकारियों को पूरा मामला बताया.

Advertisement

योजना बनाकर की गई कार्रवाई

इस बारे मामले के शिकायतकर्ता इसरार अंसारी ने बताया कि आज असिस्टेंट जूनियर पासपोर्ट ऑफिसर संकट मोचन ने रुपए देना था. ऐसे में एंटीकरप्शन विभाग के अधिकारियों ने उन्हें कैमिकल लगा हुआ नोट दिया गया जिसे ही उन्होंने ने संकटमोचन राय को दे दिया.जिसके बाद अधिकारियों ने छापा मारकर कार्यवाही करते हुए उसे गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से रिश्वत के बतौर लिए नौट बरामद हुए हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें बेटे ने बाप की मौत के लिए किया सौदा, जमीन के लिए रच डाली खौफनाक साजिश 

ये भी पढ़ेंMP में हाय गर्मी ! एक तरफ 48° का टॉर्चर तो दूसरी तरफ पानी के लिए हाहाकार

Topics mentioned in this article