विज्ञापन
Story ProgressBack

बेटे ने बाप की मौत के लिए किया सौदा, जमीन के लिए रच डाली खौफनाक साजिश 

CG Crime: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी जिले में हुए दोहरे मर्डर केस (Double murder case) पर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. बता दें कि जमीन की लालच में दोनों कलयुगी बेटों ने अपने-अपने पिता की मौत का षड्यंत्र रचा था. पुलिस अब इस मामले में एक शव को कब्र से निकाला है, तो दूसरे मृतक की अस्थियां श्मशान से बरामद की गई हैं. रायपुर मेडिकल कॉलेज की फॉरेंसिक लैब में अस्थियों को भेजा गया है.

Read Time: 3 mins
बेटे ने बाप की मौत के लिए किया सौदा, जमीन के लिए रच डाली खौफनाक साजिश 
दोहरे हत्याकांड के चार आरोपी पुलिस की गिरफ्त में.

Dhamtari Double murder case: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी (Dhamtari) जिले के कुरूद के ग्राम बकली और ग्राम सिवनी कला में जमीन के लालच में दो युवकों ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपने-अपने पिता की हत्या कर दी. इन क्षेत्रों में 2 महीने के अंदर दो घटनाएं हुई हैं ऐसी. पहली घटना 6 मार्च को ग्राम  सिवनी कला में हुई थी. जहां बुजुर्ग फिरंता पटेल (82) को उसके बेटे पूनम चंद पटेल ने दोस्तों के साथ मिलकर पिता का गला दबाकर हत्या कर दी थी. आरोपी बेटे ने सबूत को छुपाकर, सामान्य मृत्यु होना बताकर रीति-रिवाज से दाह संस्कार कर दिया था. वहीं, दूसरा मामला ग्राम बकली का है, जहां पंचराम देवांगन की हत्या 14 मई को उसके बेटे सुदामा देवांगन ने षड्यंत्र रचकर की थी. मिली जानकारी के अनुसार दोस्तों के साथ मिलकर गला दबाकर करने की बात सामने आई थी.

अपने ही पिता की निर्मम हत्या कर दी

दोनों मामले में जमीन के लालच में बेटे ने अपने ही पिता की निर्मम हत्याकर दी. दोनों ही हत्या में पूनम चंद पटेल और सुदामा देवांगन का नाम है. हरीश कुमार साहू और मिथलेश देवांगन को मौत के घाट उतारने में इनके बेटों का नाम है.पिता की हत्या कराने के लिए बेटों ने दोस्तों को 70 -70 हजार रुपए भी दिए थे.आवेदक भागीरथी पटेल और दीनानाथ देवांगन के द्वारा अपने थाना क्षेत्र में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी कि मृतक फिरंता पटेल, मृतक पंचराम देवांगन के बेटे ने ही अपने पिता की जमीन के लालच में दोस्तों के साथ मिलकर उनकी हत्या की है.

चारों आरोपियों ने अपना जुर्म स्वीकार किया

घटना को सामान्य मौत बताकर उनका श्मशान घाट में अंतिम संस्कार कर दिया है. वहीं, क्षेत्र की पुलिस इस मामले की गंभीरता को देखते हुए मुखबिर की सूचना के आधार पर चार आरोपियों को हिरासत में लिया है. उनसे कड़ाई से पूछताछ की कर रही है. चारों आरोपियों ने अपना जुर्म स्वीकार किया है, और उनके पास से हत्या में प्रयोग सामान को भी बरामद किया गया है.

ये भी पढ़ें- सेना को किया शर्मसार... पूर्व सैनिक ने दोस्त के साथ बनाया अपनी ही फर्जी हत्या का प्लान, पुलिस परेशान

अब शव और अस्थि की फोरेंसिक जांच होगी

एक का शव कब्र से निकला गया, तो दूसरे की अस्थि बरामद.

एक का शव कब्र से निकला गया, तो दूसरे की अस्थि बरामद.

वहीं, चारों आरोपियों के विरुद्ध थाना कुरूद में धारा 302, 201,120, बी 34 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर न्यायिक रिमांड में भेजा गया है. और आगे की कार्रवाई की जा रही है. आरोपियों को जेल भेजने के लिए पुलिस ने मर्ग कायम कर मृतकों का कार्यपालक मजिस्ट्रेट के समक्ष शव को खोदकर निकाला है. बता दें कि एक का शव कब्र से निकला, तो दूसरे की अस्थियां श्मशान घाट से बरामद की गईं हैं. शव और अस्थि की फोरेंसिक जांच कराने रायपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया है. पकड़े गए आरोपियों के नाम सुदामा देवांगन ग्राम बकली निवासी, पूनम चंद पटेल सिवनी कला निवासी, हरीश कुमार साहू बकली निवासी व मिथिलेश देवांगन बकली निवासी बताए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- पहले यू ट्यूब पर देखे सुसाइड करने के तरीके! फिर नाइट्रोजन सिलेंडर की मदद से दे दी जान...अनोखा मामला आया सामने

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Bhilai Steel Plant: प्लोटिंग सोलर पावर प्लांट की रखी गई आधारशिला, एक साल में बनाने लगेगा इतने मेगावाट बिजली
बेटे ने बाप की मौत के लिए किया सौदा, जमीन के लिए रच डाली खौफनाक साजिश 
Brijmohan Aggarwal resigns from vidhayak post for this special reason lok sabha candidate from raipur
Next Article
Brijmohan Aggarwal Resign: बृजमोहन अग्रवाल ने दिया विधायक पद से इस्तीफा, इस वजह से लिया यह बड़ा फैसला
Close
;