Ambikapur News: चेक करने के बाद नर्सिंग होम ने लौटाया, दर्द से तड़प रही महिला ने सड़क पर दिया बच्ची को जन्म

Today Ambikapur News: प्रसव पीड़ा से तड़पती महिला ने मंगलवार को खरसिया चौक स्थित फल दुकान के सामने सड़क पर ही एक बच्ची को जन्म दे दिया. इसके बाद वहां हड़कंप मच गया. आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने किसी तरह जच्चा-बच्चा को एंबुलेंस बुलाकर अस्पताल भिजवाया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Ambikapur News Today: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के अंबिकापुर (Ambikapur) के नर्सिंग होम (Nursing Home) से डॉक्टरों की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है. दरअसल, यहां जिस महिला को नर्सिंग होम के डॉक्टरों ने सोनोग्राफी (Sono Graphy) के बाद प्रसव का समय नहीं होने की बात कह कर घर लौटा दिया, महिला ने घर लौटते वक्त रास्ते में ही सड़क पर एक बच्ची को जन्म दे दिया.

प्रसव पीड़ा से तड़पती महिला ने मंगलवार को खरसिया चौक स्थित फल दुकान के सामने सड़क पर ही एक बच्ची को जन्म दे दिया. इसके बाद वहां हड़कंप मच गया. आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने किसी तरह जच्चा-बच्चा को एंबुलेंस बुलाकर अस्पताल भिजवाया. जच्चा-बच्चा दोनों की स्थिति सामान्य बताई जा रही है.

अस्पताल ले जाने से पहले ही बच्चे को दिया जन्म

बताया जा रहा है कि ग्राम मानपुर बतौली निवासी दंपति मंगलवार को चेकअप कराने के लिए निजी नर्सिंग होम अंबिकापुर आया था. जहां सोनोग्राफी के बाद डिलीवरी का समय नहीं होने की बात कह कर उन्हें वापस भेज दिया गया. दंपति वापस गांव जाने के लिए खरसिया चौक पर बस का इंतजार कर रहे थे. इसी दौरान महिला को अचानक प्रसव पीड़ा उठा और वह जमीन पर लेट गई. इस दौरान उसका पति तत्काल उसे अस्पताल ले जाने के लिए वाहन की व्यवस्था करने के लिए दौड़ा, लेकिन वाहन की व्यवस्था होने से पहले ही महिला ने सड़क पर ही बच्ची को जन्म दे दिया.

Advertisement

ये भी पढ़ें- खनन माफियाओं में खौफ, ट्रेनी महिला IPS के लिए बिछाया ऐसा जाल कि चौंक गया पुलिस विभाग, एक गिरफ्तार

Advertisement

जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित

महिला की स्थिति देखकर फल दुकान में खड़े लोगों ने न सिर्फ महिला का ध्यान रखते हुए उसे चादर ओढ़ाया, बल्कि तुरंत एम्बुलेंस को बुलाया. कुछ ही देर में पहुंची एंबुलेंस की सहायता से महिला और बच्ची को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज मातृ शिशु अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां दोनों की स्थिति सामान्य बताई जा रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें- MP News: बेटे-बेटी ने खाया मां का दिया हुआ जहर, फिर काट ली हाथों की नस... मौत के बाद महिला ने फ्रिज में रखा खून