Anti Naxal Operations: सुकमा में 9 नक्सली गिरफ्तार, टेकलगुड़ा ब्लास्ट और गोलीबारी की घटना में थे शामिल

CG News: सुकमा में सुरक्षाबलों ने 9 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इनमें से चार नक्सली टेकलगुड़ा ब्लास्ट में शामिल थे, जबकि अन्य पांच नक्सली मंडीमरका और गोंदपल्ली गांव के बीच सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की घटना में शामिल थे.

Advertisement
Read Time: 3 mins
सभी 9 नक्सली जिले के अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार हुए हैं.

Operation against Naxalism: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले (Sukma) में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने जिले के अलग-अलग इलाकों से नौ नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. सुकमा एसपी किरण चव्हाण (Sukma SP) ने इसकी पुष्टि की है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के जगरगुंडा थाना क्षेत्र में अलग-अलग कार्रवाई में नक्सलियों को गिरफ्तार (Nalaxi Arrested) किया गया है. उन्होंने बताया कि पुलिस को 23 जून को जगरगुंडा थाना क्षेत्र में बारूदी सुरंग में विस्फोट कर पुलिस वाहन को उड़ाने की घटना में शामिल नक्सलियों के गतिविधि की सूचना मिली थी.

पकड़े गए 4 नक्सली टेकलगुड़ा ब्लास्ट में थे शामिल

सूचना मिलने पर रविवार को सुरक्षाबलों के संयुक्त दल को टेकलगुडे़म और आस-पास के क्षेत्र की ओर रवाना किया गया. इस दल में जिला बल, डीआरजी सीआरपीएफ की 150वीं बटालियन और कोबरा 201 बटालियन शामिल थे. अभियान के दौरान तीमापुरम और टेकलगुड़ेम के बीच जंगल में सुरक्षाबलों ने चार संदिग्ध नक्सलियों को पकड़ लिया. ये नक्सली इस साल 23 जून को बारूदी सुरंग विस्फोट में पुलिस वाहन को उड़ाने की घटना में शामिल थे. इस घटना में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कोबरा बटालियन के दो जवान शहीद हुए थे.

अन्य पांच नक्सलियों ने की थी सुरक्षाबलों पर गोलीबारी

अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में शामिल छह नक्सलियों को पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है. अन्य नक्सलियों को गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में सुरक्षाबलों ने पांच अन्य नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने बताया कि नक्सल विरोधी अभियान में सुरक्षाबलों को उरसांगल, मंडीमकरा और गोंदपल्ली की ओर रवाना किया गया था. जब सुरक्षाबल के जवान गोंदपल्ली गांव के जंगल में थे तब पांच संदिग्ध नक्सली वहां से भागने लगे बाद में सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर उन्हें पकड़ लिया.

पकड़े गए नक्सली इस साल छह अप्रैल को जगरगुंडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत मंडीमरका और गोंदपल्ली गांव के बीच सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की घटना में शामिल थे. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.

Advertisement

यह भी पढ़ें - CG News: बुजुर्ग पिता ने बेटे को दिया दोहरा जीवन, अपना यह अंग देकर बचाई जान

यह भी पढ़ें - ...तो कांग्रेस को इसलिए छत्तीसगढ़ में मिली थी हार, मोइली कमिटी के सामने नेताओं ने खोल दी पोल

Advertisement
Topics mentioned in this article