विज्ञापन
Story ProgressBack

अंबिकापुर में छठी की छात्रा ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में बताया-स्कूल टीचर करती थी प्रताड़ित

Ambikapur News: अंबिकापुर के दर्रीपारा निवासी 12 वर्षीय छात्रा ने टीचर की प्रताड़ना से परेशान होकर आत्महत्या कर ली. आरोप है कि कक्षा छठवीं में पढ़ने वाली छात्रा को स्कूल में एक शिक्षिका द्वारा पिछले कुछ दिनों से प्रताड़ित किया जा रहा था.

Read Time: 4 min
अंबिकापुर में छठी की छात्रा ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में बताया-स्कूल टीचर करती थी प्रताड़ित
मृतक छात्रा पढ़ाई में अच्छी थी. वही क्लास में टॉपर थी.

Student Suicide in Ambikapur: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर (Ambikapur) के एक निजी स्कूल में पढ़ने वाली छठवीं की छात्रा ने आत्महत्या (Girl Student Suicide) कर लिया. छात्रा ने अपने सुसाइड नोट में बताया कि उसे स्कूल में शिक्षिका द्वारा प्रताड़ित (Student Harassed by Teacher) किया जा रहा था. इस मामले के सामने आने के बाद शहर में स्कूल प्रबंधन व शिक्षिका के विरूद्ध कार्रवाई की मांग उठी. हालांकि, पुलिस (Ambikapur Police) ने छात्रा के द्वारा लिखित सुसाइड नोट को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दिया है. वहीं छात्रा के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

पढ़ाई में टॉपर थी छात्रा

अंबिकापुर के दर्रीपारा निवासी 12 वर्षीय छात्रा ने टीचर की प्रताड़ना से परेशान होकर आत्महत्या कर ली. छात्रा के पिता शासकीय इंजीनियर हैं. बताया जा रहा कि छात्रा पढ़ाई में अच्छी थी. आरोप है कि कक्षा छठवीं में पढ़ने वाली छात्रा को एक शिक्षिका द्वारा पिछले कुछ दिनों से प्रताड़ित किया जा रहा था. शिक्षिका ने छात्रा को अन्य बच्चों के सामने किसी बात को लेकर अपमानित भी किया था. जिससे बालिका काफी दुखी थी. जिसके बाद मंगलवार रात में बच्ची ने अपने स्कूल के सहपाठियों के व्हाटसअप ग्रुप में इसकी जानकारी देते हुए आत्महत्या करने की बात लिखी और रात 11 बजे के करीब छात्रा ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी.

स्कूल टीचर करती थी परेशान

वहीं छात्रा द्वारा सुसाइड नोट भी लिखने की बात कही जा रही है. बुधवार सुबह जब परिजनों को इस घटना की जानकारी हुई तो उन्होंने इसको लेकर स्कूल प्रबंधन और शिक्षिका के प्रति रोष जताया. मृतक छात्रा के दादा ने बताया कि उनकी पोती पढ़ाई में टॉपर थी. औसतन हर परीक्षा में वह 97 प्रतिशत अंक लाती थी. लेकिन कुछ दिनों से वह गुमसुम रह रही थी. उन्होंने ने बताया कि पूछने पर उसने बताया था कि सिस्टर बहुत परेशान कर रही है. आए दिन कुछ न कुछ बात को लेकर उसे पनिशमेंट देती थी और दो दिन पहले ही सिस्टर ने उसका आईडी कार्ड भी ले लिया था.

छात्रा की आत्महत्या के बाद दिखा रोष

वहीं छात्रा की आत्महत्या के बाद अब राजनीति भी शुरू हो गई है. भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने स्कूल के सामने टायर जलाकर जमकर विरोध प्रदर्शन करते हुए जमकर हंगामा किया. वहीं स्थिति अनियंत्रित न हो इसके लिए पुलिस की भारी व्यवस्था स्कूल में पहले ही कर दी गई थी. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी एवं जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर उपस्थित रहे और आक्रोशित लोगों को किसी तरह समझाकर मामला शांत कराया. प्रदर्शन कर रहे युवकों की मांग है कि जल्द से जल्द आरोपी टीचर व स्कूल प्रबंधन के विरुद्ध मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाए.

ये भी पढ़ें - Bastar : घर में चल रहा था बेटी की छठी का कार्यक्रम, पिता की पहुंची लाश, मामला जानकर आप भी रह जाएंगे सन्न

ये भी पढ़ें - CG में बीजेपी ने शुरू किया 'गांव चलो अभियान', लोकसभा चुनाव में हर बूथ में 51 प्रतिशत वोट पाने का लक्ष्य

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close