दादी के कमरे में रखी थी शराब, 3 साल की बच्ची ने खेल-खेल में पी लिया, हुई मौत

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर में एक तीन साल की बच्ची ने खेल-खेल में घर में रखी देशी शराब पी ली. जिससे उसकी मौत हो गई. घटना मंगलवार दोपहर की है. बच्ची को बलरामपुर से अंबिकापुर रेफर किया गया था लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर (Balrampur News)में एक तीन साल की बच्ची ने खेल-खेल में घर में रखी देशी शराब (Country Liquor) पी ली. जिससे उसकी मौत हो गई. घटना मंगलवार दोपहर की है. बच्ची को बलरामपुर से अंबिकापुर (Ambikapur News) रेफर किया गया था लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी. मामला त्रिकुंडा थाना क्षेत्र का है. चिकित्सकों ने बच्ची को बचाने के लिए भरसक प्रयास किया लेकिन शराब से बच्ची के लिवर, किडनी व हार्ड को बुरी तरह डैमेज कर दिया था. जिसकी वजह से उसे बचाया नहीं जा सका. 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक बैकुंठपुर निवासी राम सेवक की 3 साल की बेटी सरिता सोमवार सुबह घर पर ही खेल रही थी. उस समय सरिता की मां भी वहीं घरेलू काम कर रही थी. इसी दौरान वो खेलते हुए दादी के कमरे में पहुंच गई. वहीं पर मेज पर शराब की बोतल और ग्लास रखी थी. बच्ची ने समझा पानी है और बोतल उठा कर पी गई.

इसके बाद वो बाहर आई और मां से कहा- नहला दो. मां कुछ समझ पाती तब तक बच्ची बेहोश हो गई. इससे सरिता की मां घबरा गई और पति रामसेवक घर बुलाया. रामसेवक ने घर पर आकर देखा कि मां के कमरे में शराब बिखरी पड़ी हुई है. इसके तुरंत बाद बच्ची को परिजन वाड्रफनगर अस्पताल ले गए. वहां डॉक्टरों ने उसकी स्थिति खराब देखी तो उसे तुरंत अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. वहीं उपचार के दौरान सरिता ने दम तोड़ दिया. बाद में पुलिस भी मौके पर पहुंची और पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया.   
इस मामले में डॉक्टरों का कहना है कि  शराब बच्चों एवं बड़ों पर बराबर असर डालती है, हालांकि कम उम्र के लिहाज से शराब की कम मात्रा भी बच्चे के लिए बहुत नुकसानदायक हो सकती है. खासकर देशी शराब ज्यादा घातक होती है. अब पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से ही साफ हो सकेगा कि बच्ची के खून में कितनी मात्रा में शराब थी?

Advertisement

ये भी पढ़ें: Train Accident: चलती ट्रेन में चढ़ते वक्त बुजुर्ग की फंस गई टांग, जान पर खेल कर जीआरपी जवान ने बचाई यात्री की जान

Advertisement