विज्ञापन
Story ProgressBack

Telangana Oath Ceremony : रेवंत रेड्डी ने CM पद की शपथ ली, PM Modi ने दी बधाई, ये नेता बनाए गए मंत्री

Telangana CM Oath Ceremony : एलबी स्टेडियम में रेवंत रेड्डी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. यहां की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने उन्हें पद की शपथ दिलाई. हैदराबाद में शपथ ग्रहण समारोह के बाद तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी और उनके परिवार ने कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, सांसद राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की. वहीं भट्टी विक्रमार्क ने तेलंगाना के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली है.

Read Time: 4 min
Telangana Oath Ceremony : रेवंत रेड्डी ने CM पद की शपथ ली, PM Modi ने दी बधाई, ये नेता बनाए गए मंत्री

Telangana CM Oath Ceremony Live : विधानसभा चुनाव के परिणाम तीन दिसंबर को सामने आए गए थे, जिसके अनुसार तेलंगाना में कांग्रेस (Congress Party) ने 64 सीटें हासिल की जबकि बीआरएस (BRS) ने 39, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 8, एआईएमआईएम ने 7 और भाकपा ने एक सीट जीती है. आज तेलंगाना कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता अनुमुला रेवंत रेड्डी (Revanth Reddy) का शपथ समारोह रहा जिसमें उन्होंने राज्य के दूसरे मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है. शपथ ग्रहण कार्यक्रम में कांग्रेस संसदीय दल (CPP) की अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, उपमुख्यमंत्री डी. के. शिवकुमार भी शामिल हुए.  रेवंत रेड्डी के साथ 11 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ग्रहण की है. रेवंत रेड्डी ने हैदराबाद के एलबी स्टेडियम में तेलंगाना के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. आइए जानते हैं वहां कौन-कौन मौजूद थे और किसको मंत्री पद की शपथ दिलाई गई.

राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने दिलाई शपथ

एलबी स्टेडियम में रेवंत रेड्डी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. यहां की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने उन्हें पद की शपथ दिलाई. हैदराबाद में शपथ ग्रहण समारोह के बाद तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी और उनके परिवार ने कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, सांसद राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की. वहीं भट्टी विक्रमार्क ने तेलंगाना के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी बने तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री और भट्टी विक्रमार्क उपमुख्यमंत्री बने.

रेवंत रेड्डी के शपथ समारोह कार्यक्रम में मंच पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, केसी वेणूगोपाल सहित अन्य नेता उपस्थित थे. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में रेवंत रेड्डी के शपथ ग्रहण समारोह से पहले लोक कलाकारों ने हैदराबाद के एलबी स्टेडियम के बाहर नृत्य किया था.

पीएम मोदी ने दी बधाई

शपथ ग्रहण के दौरान ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए तेलंगाना के नए सीएम रेवंत रेड्डी को बधाई दी है. पीएम ने लिखा "रेवंत रेड्डी गारू को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई. मैं राज्य की प्रगति और उसके नागरिकों के कल्याण के लिए हर संभव समर्थन का आश्वासन देता हूं."

इन्होंने ली मंत्रि पद की शपथ

सीएम रेवंत रेड्डी के नेतृत्व वाले तेलंगाना मंत्रिमंडल में थुम्मला नागेश्वर राव और जुपल्ली कृष्ण राव को शामिल किया गया है.  इनके अलावा पोंगुलेटी श्रीनिवास रेड्डी, पोन्नम प्रभाकर, कोंडा सुरेखा और अनसूया सीथाक्का ने तेलंगाना कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली. वहीं उत्तम कुमार रेड्डी, सी दामोदर राजनरसिम्हा, कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी और डी. श्रीधर बाबू ने मंत्री के रूप में शपथ ली.

शपथ समारोह के बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने अपने नवनियुक्त मंत्रिमंडल और राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन के साथ तस्वीरें खिंचवाईं.

यह भी पढ़ें : SBI Data : चुनावी महीने में जमकर बिके इलेक्टोरल बॉन्ड, 2018 विधानसभा चुनाव के मुकाबले 400% की ग्रोथ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close