विज्ञापन
Story ProgressBack

'हमारा देश दुनिया के सामने सीना तानकर खड़ा है', तेलंगाना में बोले पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं, भारतीय जनता पार्टी की सरकार है जो 80 करोड़ गरीब बहनों और भाइयों को फ्री में अनाज देने का काम कर रहे हैं, ताकि गरीब की थाली खाली ना रहे और कोई गरीब भूखा न सो पाए.

Read Time: 4 min
'हमारा देश दुनिया के सामने सीना तानकर खड़ा है', तेलंगाना में बोले पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान
तेलंगाना में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान

Shivraj Singh Chouhan : पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Former CM Shivraj Singh Chouhan) दो दिवसीय तेलंगाना (Telangana) दोरे पर हैं. पूर्व सीएम ने मंगलवार को करीमनगर के ग्राम कोंडापलकाला में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में सहभागिता की. इस दौरान शिवराज सिंह ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा इसलिए है ताकि जो लोग सरकार की कल्याणकारी योजना का लाभ नहीं ले सके हैं वे इसका लाभ ले सकें और जिन्होंने इन योजनाओं का लाभ लिया है वे इसके बारे में जानकारी दे सकें. 

'पीएम मोदी भारत को भगवान का वरदान हैं'

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत को भगवान का वरदान हैं और जनता के लिए सौभाग्य बनकर आए हैं. एक तरफ जहां उनके नेतृत्व में एक वैभवशाली, गौरवशाली, संपन्न, समृद्ध और शक्तिशाली भारत का निर्माण हो रहा है. वहीं दूसरी तरफ गरीबों, माता-बहनों, किसानों और युवाओं के कल्याण की कई योजनाएं उनके द्वारा चलाई जा रही हैं. ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं, भारतीय जनता पार्टी की सरकार है जो 80 करोड़ गरीब बहनों और भाइयों को फ्री में अनाज देने का काम कर रहे हैं, ताकि गरीब की थाली खाली ना रहे और कोई गरीब भूखा न सो पाए.

Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ें : मां ने दबाया 4 साल के बेटे का गला, बैग में भरी लाश, कनार्टक में पकड़ी गई स्टार्ट-अप कंपनी की सीईओ

'देश स्वाभिमान के साथ सीना तानकर खड़ा है'

पूर्व सीएम शिवराज सिंह कहा कि एक तरफ अयोध्या में 22 जनवरी को दिव्य और भव्य मंदिर में रामलला विराजमान होंगे. कश्मीर से धारा 370 समाप्त हुई है. तीन तलाक जैसे काले कानूनों को समाप्त किया गया है. आतंकवाद को पूरी तरह से समाप्त किया गया है. देश की सीमाएं सुरक्षित की गई हैं और देश आज पूरे स्वाभिमान के साथ दुनिया में सीना तानकर खड़ा है. चौहान ने कहा कि, 'आप सोचिए अगर कोविड के समय नरेंद्र मोदी नहीं होते तो क्या होता. ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थे, जिन्होंने तुरंत टास्क फोर्स बनाई और 8 महीने के अंदर कोविड से बचाने की वैक्सीन तैयार हो गई और 200 करोड़ डोज़ लगाकर उन्होंने करोड़ों भारतीयों की ज़िंदगी सुरक्षित की. साथ ही दुनिया के 100 देशों में भी वैक्सीन भेज दी ताकि जिंदगियां बचाई जा सके.' 

यह भी पढ़ें : पानी के साथ आपके शरीर में जा रही प्लास्टिक, 1 लीटर में 2 लाख से ज्यादा टुकड़े, चौंकाने वाला दावा

'भाजपा मां, बहन और बेटी के बारे में सोचती है'

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पहले उत्तर और मध्य भारत में बेटा-बेटी में भेद किया जाता था. बेटा ज्यादा लाड़ला होता था, बेटी कम प्यारी होती थी. सेक्स रेशियो बदल रहा था, बेटे ज्यादा पैदा हो रहे थे बेटियां कम पैदा हो रही थीं और ये भेदभाव भगवान नहीं इंसान करता था. कई बार कोख को कत्लखाना बना दिया जाता था. तब तय किया कि बेटी को बोझ नहीं वरदान बनाएंगे. इसलिए मैंने तय किया कि मध्यप्रदेश में बेटी पैदा होगी तो लखपति ही पैदा होगी. 5वीं से लेकर 12वीं तक बेटी के खाते में पैसे डालेंगे और 21 साल की उम्र में 1 लाख तक की राशि बेटी को मिलेगी. वहां से सफर शुरु हुआ. महिलाओं को 50 प्रतिशत रिजर्वेशन स्थानीय निकाय के चुनाव में और पुलिस भर्ती में 35 प्रतिशत आरक्षण बेटियों के लिए किया. इसके बाद लाड़ली बहना योजना शुरू की. भारतीय जनता पार्टी एक मात्र ऐसी पार्टी है जो मां, बहन और बेटी के बारे में सोचती है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close