विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 20, 2023

क्या KBC में अमिताभ ने पूछा कमलनाथ से जुड़ा सवाल? सोनी टीवी ने वीडियो को बताया फर्जी

मध्यप्रदेश में वैसे तो मतदान खत्म हो गया है लेकिन इससे ठीक पहले सोनी टीवी के मशहूर शो 'कौन बनेगा करोड़पति'से अमिताभ बच्चन का एक वीडियो वायरल हुआ. जिसमें वे कमलनाथ से जुड़ा सवाल पूछ रहे हैं. अब सोनी टीवी ने इस फर्जी बताया है.

Read Time: 4 mins
क्या KBC में अमिताभ ने पूछा कमलनाथ से जुड़ा सवाल? सोनी टीवी ने वीडियो को बताया फर्जी

Madhya Pradesh Assembly election: मध्यप्रदेश में वैसे तो मतदान खत्म हो गया है लेकिन इससे ठीक पहले सोनी टीवी के मशहूर शो 'कौन बनेगा करोड़पति'से अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का एक वीडियो वायरल हुआ. जिसमें मेगास्टार अमिताभ बच्चन एक प्रतिभागी से कांग्रेस नेता कमलनाथ (Congress leader Kamal Nath)से जुड़ा सवाल पूछ रहे हैं. उसमें वे पूछते हैं कि 2018 में मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने कितने किसानों का कर्जा माफ किया. जिसके जवाब में प्रतिभागी 27 लाख वाले ऑप्शन को चुनते हैं और वो सही होता है. इस वीडियो लिंक को मध्य प्रदेश की बिजावर विधानसभा सीट (Bijawar assembly seat) से कांग्रेस प्रत्याशी चरण सिंह यादव (Charan Singh Yadav)ने भी शेयर किया था.  लेकिन अब खुद सोनी टीवी (Sony TV)ने  एक बयान जारी कर कहा कि इस क्लिप को गलत बताया है और कहा है कि ओरिजनल वीडियो से छेड़छाड़ की गई है.

सोनी टीवी ने क्या अपील की

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन ने इस संबंध में सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म्स पर मैसेज पोस्ट करके अपील की है कि ये वीडियो फेक है और इसे शेयर न करें. कंपनी की ओर कहा गया है- हमें हमारे शो कौन बनेगा करोड़पति के वीडियो से छेड़छाड़ को लेकर जानकारी मिली है.इन वीडियोज में होस्ट और कंटेस्टेंट के ओरिजनल आवाज के ऊपर फेक आवाज लगाया गया है. हम इस तरह की गलत सूचनाओं की कड़ी निंदा करते हैं. हम एक्टिव तरीके से साइबर अपराध सेल के साथ इस मामले को देख रहे है. साथ ही दर्शकों से इस तरह के गलत कंटेंट को शेयर नहीं करने का आग्रह करते हैं. सोनी टीवी ने इस फेक वीडियो के साथ यूट्यूब पर मौजूद ओरिजनल वीडियो भी शेयर किया है. 

क्या है फेक वीडियो में ?

वायरल हो रहे वीडियो में अमिताभ बच्चन सवाल पूछते हैं, '2018 में मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने कितने किसानों का कर्जा माफ किया था. ऑप्शन था- A. 2 लाख, B. 27 लाख, C. 5 लाख और D. 10 लाख.'कंटेस्टेंट ने B जवाब दिया था जिसके बाद अमिताभ बताते हैं यह सही जवाब है.हालांकि यहां यह भी जानना जरूरी है कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. इससे पहले इससे पहले 'केबीसी' का एक फेक वीडियो वायरल हुआ जिसमें मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से जुड़ा सवाल पूछा गया था. अमिताभ के फेक वायसओवर में पूछा जाता था कि 'इनमें से किस मुख्यमंत्री को उनकी फर्जी घोषणाओं के कारण घोषणा मंत्री कहा जाता है.' विकल्प थे, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल. कंटेस्टेंट ने शिवराज सिंह चौहान का नाम लिया और अमिताभ ने सही उत्तर का ऐलान किया था.

ये भी पढ़ें: Miss universe 2023 : 72 सालों में पहली बार पाकिस्तान ने मिस यूनिवर्स 2023 में लिया हिस्सा, कौन है वो मॉडल?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP Bypoll: भाजपा ने अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में इस नेता को दिया टिकट, 10 जुलाई को होगा मतदान
क्या KBC में अमिताभ ने पूछा कमलनाथ से जुड़ा सवाल? सोनी टीवी ने वीडियो को बताया फर्जी
Chhattisgarh News Elections former CM Raman Singh warns officials to signing files from old dates
Next Article
'पुरानी तारीखों से फाइलों पर साइन करना बंद करें', पूर्व CM रमन सिंह ने अधिकारियों को दी चेतावनी
Close
;