Indian Army Recruitment: इन 450 पदों पर निकली नौकरी, योग्य उम्मीदवार ऐसे कर सकते हैं Apply

Indian Army Job Vacancy: भारतीय सेना में कुल 450 पदों के लिए नौकरी निकली है. अगर आपके पास निम्न योग्यताएं हैं, तो आप भी एक सरकारी नौकरी आराम से हासिल कर सकते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Indian Army Recruitment 2024 में इस पद के लिए कर सकते हैं आवेदन

Indian Army Bharti 2024: भारतीय Armed Forces के चिकित्सा सेवा (AFMS) के अंतर्गत शॉर्ट सर्विस कमीशन मेडिकल ऑफिसर (SSC-MO) के 450 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अभियान शुरू किया है. इसमें पुरुष उम्मीदवारों के लिए 338 सीटें उपलब्ध हैं, जबकि महिला उम्मीदवारों के लिए 112 स्थान उपलब्ध हैं. आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, आवेदन प्रक्रिया (Registration Process) 16 जुलाई 2024 से शुरू होकर 4 अगस्त 2024 तक चलेगी. आधिकारिक घोषणा के अनुसार, उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू प्रक्रिया से किया जाएगा. यह अगस्त या सितंबर में दिल्ली में होने वाली है. इस दौर के बाद हेल्थ टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (Document Verification) किया जाएगा.

ये है जरूरी योग्यता

सशस्त्र सेना चिकित्सा सेवा (AFMS) शॉर्ट सर्विस कमीशन के तहत मेडिकल ऑफिसर (MO) पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 जुलाई से शुरू होने वाली है. इसमें आवेदन करने वाले अभ्यार्थी के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से MBBS की डिग्री होनी चाहिए. MBBS डिग्री वाले उम्मीदवार, जो उपर्युक्त पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनकी आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. इन पदों के लिए पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री रखने वाले आवेदकों की आयु कम से कम 35 वर्ष होनी चाहिए.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Bajaj Freedom Bike: दुनिया की पहली CNG Bike में हैं और भी कई खूबियां, यहां देखें सभी वेरिएंट्स से जुड़ी जानकारी

Advertisement

आवेदन करने का शुल्क 

भारतीय सेना में शॉर्ट सर्विस कमीशन मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये है. सभी आवेदकों को यह पैसा देना अनिवार्य होगा. आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन किया जाना है. बता दें कि मेडिकल बैकग्राउंड वाले लोगों के लिए सरकारी नौकरी पाने का यह सुनहरा मौका है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Indian Railways: इस वजह से अगर मिस हो गई है आपकी ट्रेन, तो करें ये काम और पाएं इतने हजार रुपये का मुआवजा