विज्ञापन
Story ProgressBack

जुकरबर्ग को चुनौती देने वाले एलन मस्क का बड़ा आरोप, कहा-व्हाट्सएप हर रात ये करता है

Whatsapp Users Data: मस्क की ओर से मार्क जुकरबर्ग की कंपनी मेटा पर पहले भी कई आरोप लगाए गए हैं. इस महीने की शुरुआत में अरबपति टेक कारोबारी ने मेटा को लेकर कहा था कि वह विज्ञापन का श्रेय लेने को लेकर काफी लालची है.

Read Time: 3 mins
जुकरबर्ग को चुनौती देने वाले एलन मस्क का बड़ा आरोप, कहा-व्हाट्सएप हर रात ये करता है

Elon Musk News:  टेस्ला (Tesla) और स्पेसएक्स (SpaceX) के सीईओ (CEO) एलन मस्क (Elon Musk) ने शनिवार को मेटा (Meta) के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप (Whatsapp) पर यूजर्स का डेटा एक्सपोर्ट करने का आरोप लगाया है. बता दें, एक एक्स यूजर्स की ओर से पोस्ट में कहा गया कि व्हाट्सएप हर रात यूजर्स के डेटा को एक्सपोर्ट करता है और विज्ञापन के लिए टारगेट ऑडियंस सेट करने के लिए इसका उपयोग किया जाता है. उन्होंने यूजर्स को कंज्यूमर नहीं, बल्कि एक प्रोडक्ट बना दिया है. मस्क ने कहा कि व्हाट्सएप हर रात अपने यूजर्स का डेटा एक्सपोर्ट (Data Export) करता है. हालांकि लोग सोचते हैं कि ये एक सुरक्षित माध्यम है.

मेटा का कोई कमेंट नहीं 

मेटा और व्हाट्सएप की ओर से फिलहाल इस पर कोई कमेंट नहीं किया गया है. कंप्यूटर प्रोग्रामर और वीडियो गेम डेवलपर, जॉन कारमैक ने मस्क के जवाब को लेकर सोशल मीडिया पर पूछा कि क्या आपके पास कोई सबूत है कि मैसेज को स्कैन और ट्रांसमिट किया जा रहा है. कारमैक की ओर से एक्स पर पोस्ट किया गया कि मेरा मानना है कि यूसेज पैटर्न और मेटा डेटा का संग्रह किया जाता है। अगर आप बातचीत में बॉट को इसमें लाते हैं तो आप निश्चित ही इस मुद्दे को हवा दे रहे हैं, लेकिन मै अभी भी मानता हूं कि मैसेज कंटेंट पूरी तरह से सुरक्षित है.

मस्क की ओर से मार्क जुकरबर्ग की कंपनी मेटा पर पहले भी कई आरोप लगाए गए हैं. इस महीने की शुरुआत में अरबपति टेक कारोबारी ने मेटा को लेकर कहा था कि वह विज्ञापन का श्रेय लेने को लेकर काफी लालची है.

बता दें, मस्क और जुकरबर्ग लंबे समय से एक-दूसरे के कड़े प्रतिद्वंदी माने जाते हैं और दोनों की कंपनियां ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म चलाती हैं. कुछ समय पहले मस्क ने जुकरबर्ग को केज फाइट की भी चुनौती दी थी. इसे शताब्दी की सबसे बड़ी लड़ाई बताया था, लेकिन ये कभी हुई नहीं.

यह भी पढ़ें : स्कॉलरशिप का झांसा देकर सीधी में कई आदिवासी लड़कियों से रेप, CM ने 7 दिन में मांगा जवाब, SIT गठित

यह भी पढ़ें : टेस्ला व स्पेसएक्स के CEO एलन मस्क का ऐलान, डीफफेक-शैलोफेक के खतरों को मात देगा X का नया अपडेट

यह भी पढ़ें : टेस्ला की वजह से एलन मस्क का भारत दौरा स्थगित, कहा- आने के लिए बहुत उत्सुक हूं, जानिए अब कब आएंगे?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मेड इन इंडिया का कमाल... यह रोबोट करता है सक्सेसफुल कार्डियक सर्जरी, अब तक 100 का आंकड़ा हुआ पूरा
जुकरबर्ग को चुनौती देने वाले एलन मस्क का बड़ा आरोप, कहा-व्हाट्सएप हर रात ये करता है
Steps and benefits to get international driving License in India for World
Next Article
International Driving License: सिर्फ इन 5 आसान स्टेप्स को फॉलो करके घर बैठे पा सकते हैं लाइसेंस, जानें क्या है इसके फायदे और क्यों हैं जरूरी
Close
;