Stunt Of Gulabdin Naib: अफगान क्रिकेटर गुलबदीन नायब के स्टंट को लेकर हंगामा, कमेंटेटर्स की बातें सुनकर नहीं रोक पाएंगे हंसी

AFG Vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टी20 विश्व कप सुपर 8 मुकाबले में अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट ने अपने खिलाड़ियों को धीमे खेलने का इशारा किया और फिर गुलबदीन नायब नाटकीय ढंग से कमर के बल गिर गए,जिससे पूर्व क्रिकेटरों ने सवाल उठाया है कि क्या वह वाकई तकलीफ में थे.

Advertisement
Read Time: 4 mins

Semifinal Journey of Afgani Team: टी20 वर्ल्डकप 2024 के सुपर 8 मुकाबले में मंगलवार को किंग्सटाउन में बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मैच में अफगानिस्तान की टीम ने बांग्लादेश को 8 रन से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर गई है, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ मैचे के दौरान क्रिकेटर गुलबदीन नायब के मैदान के गिरने को लेकर खूब हो-हल्ला हो रहा है.

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 विश्व कप सुपर 8 मुकाबले में अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट ने अपने खिलाड़ियों को धीमे खेलने का इशारा किया और फिर गुलबदीन नायब नाटकीय ढंग से कमर के बल गिर गए,जिससे पूर्व क्रिकेटरों ने सवाल उठाया है कि क्या वह वाकई तकलीफ में थे.

बांग्लादेश ही नहीं, अफगानिस्तान ने दिग्गज आस्ट्रेलियाई टीम को भी रेस किया बाहर

गौरतलब है इस मुकाबले में बाग्लादेश को 8 रन से हराकर टी20 वर्ल्डकप टूर्नामेंट में पहली बार सेमीफाइनल का सफर तय करने वाली अफगानिस्तान ने बांग्लादेश ही नहीं, बल्कि आस्ट्रेलियाई टीम को सेमीफाइनल के रेस से बाहर कर दिया है. सुपर 8 मुकाबले में अफगानिस्तानी टीम ने आस्ट्रेलिया को हराकर पहले ही इतिहास रच चुकी थी. 

अफगानी कोच जोनाथन टॉट के इशारे पर मैदान में गिर पड़े क्रिकेटर गुलबदीन नायब

दरअसल, स्लिप में फील्डिंग कर रहे नायब ने 12वें ओवर में ऐंठन की शिकायत की. इससे पहले कोच जोनाथन ट्रॉट ने अपने खिलाड़ियों को खेल की गति धीमी करने का इशारा करते कैमरे पर देखा गया था. चूंकि बारिश के कारण खलल पड़ने पर डकवर्थ लुईस प्रणाली से उनकी टीम आगे चल रही थी.

बांग्लादेशी टीम 19 वें ओवर में 114 रनों के संशोधित लक्ष्य से दो रन पीछे थी, और...

अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला गया मैच में कई बार बारिश के कारण बाधा पड़ी थी. उस समय बांग्लादेश सात विकेट पर 81 रन बना चुकी थी और 19 ओवर में 114 रन के संशोधित लक्ष्य से दो रन पीछे थी. अफगानिस्तान ने आठ रन से जीत दर्ज करके पहली बार विश्व कप सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही. 

Advertisement

गुलबदीन नायब के मैदान में गिरने की हरकतों से हैरान हो गए कमेंट्री कर रहे कंमेटेटर्स

अफगानी क्रिकेटर गुलबदीन नायब की मैदान पर गिरने की हरकतों से हैरान हुए मैच की कमेंट्री कर रहे साइमन डाउल ने कमेंट्री करते समय कहा, ‘‘ कोच संदेश दे रहे हैं कि धीमे हो जाओ और अचानक पहली स्लिप में खड़ा खिलाड़ी बिना वजह गिर जाता है, यह अस्वीकार्य है.

अफगानी क्रिकेटर गुलबदीन नायब की मैदान पर की गई हरकतों पर कमेंटेटर्स ने ली चुटकी 

जिम्बाब्वे के कमेंटेटर पॉमी एम्बांग्वा ने कहा ,‘‘ आस्कर या एमी?'' नायब को उपचार दिया गया और तेज गेंदबाज नवीनुल हक उन्हें मैदान से बाहर ले गए। इसके बाद फिर बारिश शुरू हो गई और खिलाड़ी डगआउट में चले गए. थोड़ी देर बाद खेल बहाल हुआ. नायब 13वें ओवर में मैदान पर लौट आये और 15वें ओवर में तंजीम हसन का विकेट भी लिया.

Advertisement

भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक्स पर लिखा ,‘‘ गुलबदिन नायब को रेड कार्ड''

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने लिखा ,‘‘ क्रिकेट की भावना जीवित है । यह देखकर अच्छा लगा कि क्रिकेट के इतिहास में गुलबदिन पहले क्रिकेटर बन गए जिन्होंने गिरने के 25 मिनट बाद आकर विकेट भी लिए''

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर इयान स्मिथ ने लिखा ,‘‘ पिछले छह महीने से मैं घुटनों के दर्द से परेशान हूं। अब मैच के बाद मैं सीधे गुलबदिन नायब के डॉक्टर के पास जाऊंगा । वह इस समय दुनिया का आठवां अजूबा है''

Advertisement

ये भी पढ़ें-India vs England Semifinal Match: भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबले में इन खिलाड़ियों से हैं सभी को उम्मीद