विज्ञापन
Story ProgressBack

India vs England Semifinal Match: भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबले में इन खिलाड़ियों से हैं सभी को उम्मीद

T20 World Cup 2024: भारत ने जहां अपने तीनों मैच जीते हैं वहीं इंग्लैंड को तीन में से दो मैचों में ही जीत हासिल हुई है. भारत ने बांग्लादेश, अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया को हराया है तो इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज और यूएसए को हराया है तो उसे साउथ अफ्रीका के हाथों हार का सामना करना पड़ा है.

Read Time: 6 mins
India vs England Semifinal Match: भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबले में इन खिलाड़ियों से हैं सभी को उम्मीद
T20 World Cup 2024: भारत और इंग्लैंड के बीच 27 जून को होगा सेमीफाइनल मैच

India vs England World Cup 2024: भारत (India) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को हराकर टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. साथ ही भारत ने ये भी तय कर दिया कि अपने ग्रुप में वो शीर्ष पर ही रहेगी, वहीं दूसरे ग्रुप में साउथ अफ्रीका (South Africa) ने भी अपने तीनों मैच जीत लिए हैं वो भी अपने ग्रुप में शीर्ष पर है. इस ग्रुप में इंग्लैंड (England) दूसरे नंबर पर है. जिससे ये तय हो गया है कि भारत सेमीफाइनल में इंग्लैंड के साथ भिड़ेगा. दोनों टीमों के कप्तान को कप्तानी के साथ बल्लेबाजी में भी दम दिखाना होगा. बटलर और रोहित शर्मा अपनी -अपनी टीमों के लिए जान लड़ाते हुए नजर आएंगे.

भारत ने अपने तीनों मैचों में दर्ज की है जीत

भारत ने जहां अपने तीनों मैच जीते हैं वहीं इंग्लैंड को तीन में से दो मैचों में ही जीत हासिल हुई है. भारत ने बांग्लादेश, अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया को हराया है तो इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज और यूएसए को हराया है तो उसे साउथ अफ्रीका के हाथों हार का सामना करना पड़ा है.

बात करते हैं भारत और इंग्लैंड के होने वाले सेमीफाइनल मैच की तो ये मैच 27 जून को गुयाना में खेला जाएगा. ये मुकाबला भारतीय समय के अनुसार रात 8 बजे से शुरू होगा. इस मैच के बड़े रोमांचक होने की उम्मीद है.

भारत को है इन खिलाड़यों से उम्मीदें

भारतीय टीम इस समय शानदार फॉर्म में नजर आ रही है. भारत के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ही फुल फॉर्म में नजर आ रहे हैं. भारत को सूर्यकुमार यादव से काफी उम्मीद होगी.

सूर्यकुमार यादव

टी20 इंटरनेशनल के नंबर वन बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं. उन्होंने 6 मैचों में 149 रन बनाए हैं. उनका बैटिंग एवरेज तीस के करीब का है. उन्होंने एक फिफ्टी भी मारी है. उनकी पारी इस बार ज्यादा लंबी नहीं रही लेकिन उन्होंने बड़े ही प्रभावी ढंग से बल्लेबाजी की है. उनकी छोटी पारी भी भारत के लिए काफी उपयोगी साबित होती है.

Latest and Breaking News on NDTV

रोहित शर्मा

भारत को अपने कप्तान रोहित शर्मा से भी काफी उम्मदें होंगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने एक यादगार पारी खेली है. सिर्फ 41 गेंदों पर 8 छक्के की सहायता से उन्होंने 92 रन बनाए हैं. उम्मीद है कि वो सेमीफाइनल में भी इसी तरह की पारी खेलेंगे और भारत को फाइनल में पहुंचा देंगे. इस टुर्नामेंट में उन्होंने 6 मैचों में 191 रन बनाए हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

रिषभ पंत

चोट के बाद जबरदस्त वापसी करने में कामयाब रहे भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत से भी भारत को बड़ी उम्मीदें होंगी. इस टुर्नामेंट में वो तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आ रहे हैं. उन्होंने छोटी लेकिन कई उपयोगी पारी भारत के लिए खेली हैं. भारत को इस लेफ्ट हैंडर बल्लेबाज से काफी ज्यादा उम्मीदें होंगी.

विराट कोहली

विराट कोहली से भी भारत को बड़ी पारी की उम्मीद होगी, हालांकि अभी तक वो अपने नाम के अनुरूप पारी खेलने में सफल नहीं रहे हैं लेकिन आगे उम्मीद होगी कि वो फॉर्म में वापसी करते हुए भारत के लिए एक अच्छी पारी खेलेंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: Twitter

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह भी भारत के लिए तुरूप का इक्का साबित हो सकते हैं. बुमराह ने हाल ही में बड़ी शानदार गेंदबाजी की है. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अपने दम पर भारत को हारी हुई बाजी जितवाई थी. 

अर्शदीप सिंह

भारत के लिए तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने काफी शानदार गेंदबाजी की है. उन्होंने इस टुर्नामेंट में 6 मैचों में 15 विकेट लिए हैं. देखना दिलचस्प होगा कि वो बटलर और सॉल्ट के सामने किस तरह से गेंदबाजी कर पाते हैं.

हार्दिक पांड्या

भारत को अपने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या से भी काफी उम्मीदें होंगी. उन्होंने इस टुर्नामेंट में गेंद और बल्ले दोनों से उपयोगी प्रदर्शन किया है. 

इंग्लैंड की नैया पार लगा सकते हैं ये खिलाड़ी

जॉस बटलर

जॉस बटलर ने इस टुर्नामेंट में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 191 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 159 से ज्यादा का रहा है. इंग्लैंड को अपने इस सलामी बल्लेबाज से काफी उम्मीदें होंगी. बटलर के पास काफी अनुभव है और उनको बड़े मैचों का खिलाड़ी माना जाता है. देखना दिलचस्प होगा कि वो सेमीफाइनल में किस तरह से प्रदर्शन करते हैं.

फिल सॉल्ट

बटलर के बाद इंग्लैंड के लिए सॉल्ट ने सबसे ज्यादा 183 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट में 166 से ज्यादा का रहा है. उनको काफी आक्रामक बल्लेबाज माना जाता है. उनसे भी इंग्लैंड को काफी उम्मीदें होंगी. अगर वो चले तो भारत के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है. वो ऐसे बल्लेबाज हैं जो कि कुछ ही ओवरों में मैच का पासा पलट सकते हैं. 

हैरी ब्रुक

हैरी ब्रुक वो नाम है जिसने हाल के दिनों में सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. इंग्लैंड को इस युवा बल्लेबाज से सबसे ज्यादा उम्मीद होगी. उन्होंने अपनी टीम के लिए काफी रन बनाए हैं, उनका खेलने का तरीका काफी आक्रामक है वो भी कम समय में मैच को अपनी टीम के पक्ष में मोड सकते हैं.

विल जैक्स और बेयरस्टो

विल जैक्स और बेयरस्टो से भी इंग्लैंड को काफी उम्मीदें होंगी. दोनों ही काफी आक्रामक बल्लेबाज हैं. बेयरस्टो के पास तो काफी अनुभव है वहीं जैक्स अपने अटैकिंग खेल के लिए जाने जाते हैं वो गेंदबाजी भी कर सकते हैं. सेमीफाइनल में दोनों से इग्लैंड को बहुत उम्मीदें हैं.

जोफ्रा आर्चर

जोफ्रा आर्चर के हाथ में इंग्लैंड की गेंदबाजी की कमान होगी. आर्चर एक संपूर्ण तेज गेंदबाज हैं. जब वो अपनी रौ में होते हैं तो किसी भी बल्लेबाज के लिए उनका सामना करना बड़ा कठिन होता है. देखना दिलचस्प होगा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली उनका किस तरह से सामना करते हैं.

पिच और संभावित प्लेइंग इलेवन

गुयाना में ये मैच खेला जाएगा जहां अभी तक खेले गए मैचों में ज्यादा स्कोर नहीं देखने को मिला है. ये सेमीफाइनल मैच है गुयाना और वेस्टइंडीज में खेले गए मैचों को देखते हुए लग रहा है कि इस मैच में भी कोई बहुत बड़ा स्कोर नहीं बन पाएगा. वैसे भी ये बड़ा मैच है दोनों ही टीमों पर इसका प्रेशर भी होगा. भारत की टीम में कोई परिवर्तन देखने को नहीं मिल सकता है वहीं इंग्लैंड की टीम भी पिछले मैच वाली ही रहने की उम्मीद है.

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह.

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन: फिलिप सॉल्‍ट, जॉस बटलर (विकेटकीपर/कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरन, जोफ्रा आर्चर, आदिल राशिद, मार्क वुड, रीस टॉपली.

ये भी पढ़ें Gippy Grewal Film: गिप्पी ग्रेवाल की फिल्म अरदास शरबत दे भले दी का टीजर हुआ रिलीज, जैस्मिन भसीन भी आएंगी नजर

ये भी पढ़ें AFG vs BAN: पहली बार टी20 वर्ल्डकप सेमीफाइनल में अफगानिस्तान, बांग्लादेश को 8 रन से हराया, ऑस्ट्रेलिया बाहर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
AFG vs BAN: पहली बार टी20 वर्ल्डकप सेमीफाइनल में अफगानिस्तान, बांग्लादेश को 8 रन से हराया, ऑस्ट्रेलिया बाहर
India vs England Semifinal Match: भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबले में इन खिलाड़ियों से हैं सभी को उम्मीद
Uproar on the field over the stunt of Afghan cricketer Gulbadin Naib, you can't stop laughing after listening to the commentators
Next Article
Stunt Of Gulabdin Naib: अफगान क्रिकेटर गुलबदीन नायब के स्टंट को लेकर हंगामा, कमेंटेटर्स की बातें सुनकर नहीं रोक पाएंगे हंसी
Close
;