T20 World Cup Celebration: टूटी चप्‍पलें, बिखरे पड़े जूते और मोबाइल... मुंबई की सड़कों पर 'जीत के जश्न' के बाद दिखा ऐसा नजारा?

T20 World Cup Victory Parade: टी20 विश्व चैंपियन के स्वागत में मुंबई के मरीन ड्राइव पर भारी संख्या में जन सैलाब उमड़ पड़ी. इस दौरान मुंबईचा राजा रोहित शर्मा..., रन मशीन किंग कोहली के लिए जयकारों से मरीन ड्राइव गूंज उठा.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Team India Victory Parade: T20 विश्व चैंपियन टीम इंडिया (T20 World Champion Team India) के स्वागत में जो नजारा मुंबई (Team India Mumbai Road Show) के मरीन ड्राइव (Marine Drive) पर गुरुवार, 4 जुलाई को दिखा, शायद ही कहीं और देखने को मिला. मुंबई में हुई विजय परेड के दौरान भारी संख्या में भीड़ उमड़ी. फैंस की भीड़ इतनी थी कि वहां पर हालात करीब-करीब बेकाबू हो गए थे. वहीं विक्ट्री परेड (Victory Parade) के बाद मुंबई के मरीन ड्राइव पर जगह-जगह जूते-चप्पल और मोबाइल फोन बिखरे पड़े थे. इतना ही यहां जमा हुए कई फैंस की हालत भी खराब हो गई थी. कुछ घायल भी हो गए थे और कुछ को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी.

विक्ट्री परेड के जन सैलाब में 9 फैंस हुए घायल

बता दें कि सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें भीड़ के दौरान फैंस की तबीयत बिगड़ते हुए दिख रही है. अभी तक की जानकारी के अनुसार, गुरुवार की शाम विक्ट्री परेड के दौरान दम घुटने और दूसरे कारणों से कुल 9 लोग घायल हो गए हैं, जिसमें से दो लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि 7 फैंस को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. 

Advertisement
Advertisement

बेसुध होकर गिरी महिला 

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें देखा जा सकता है कि अधिक भीड़ की वजह से एक महिला बेसुध हो गई. हालांकि वो भीड़ के बीच गिरती इससे पहले वहां तैनात मुंबई पुलिस के जवान ने बहादुरी दिखाते हुए उसे अपने कंधे पर उठा लिया और उसे भीड़ से दूर ले जाने की कोशिश की. 

Advertisement

मरीन ड्राइव से डरावनी तस्वीरें आई सामने

मरीन ड्राइव से शुक्रवार की सुबह जो तस्वीरें सामने आई हैं वो बेहद डरावनी हैं. हालांकि गनीमत रही कि इतनी भीड़ के बावजूद किसी तरह की अप्रिय घटनाएं नहीं घटी, लेकिन जरा सी चूक और बड़ी अनहोनी हो सकती थी. 

ये भी पढ़े:  Team India T20 World Cup Celebration: विश्व विजेताओं का विजय रथ: जीत, जश्न और जुनून... मुंबई की सड़कों पर उतरा 'नीला सागर'