विज्ञापन

AFG vs BAN: पहली बार टी20 वर्ल्डकप सेमीफाइनल में अफगानिस्तान, बांग्लादेश को 8 रन से हराया, ऑस्ट्रेलिया बाहर

T20 World Cup 2024, AFG vs BAN: रोमांचक मुकाबले में आफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 8 रनों से हरा दिया है. बांग्लादेश के टीम को 116 रनों का टारगेट मिला था.

AFG vs BAN: पहली बार टी20 वर्ल्डकप सेमीफाइनल में अफगानिस्तान, बांग्लादेश को 8 रन से हराया, ऑस्ट्रेलिया बाहर

T20 World Cup 2024, Afghanistan vs Bangladesh Match: वेस्टइंडीज के सेंट विंसेंट किंग्सटाउन के अर्नोस वेल स्टेडियम में राशिद खान की कप्तानी में अफगानिस्तान की टीम ने इतिहास रच दिया है. अफगानिस्तान ने बांग्लादेश (Afghanistan vs Bangladesh Match) को हराकर वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई है. इसके साथ ही अफगानिस्तान ने कंगारूओं के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. हालांकि इससे पहले भी अफगानिस्तान की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को मैच में हराकर इतिहास रच दिया था. 

अफगानिस्तान का इंग्लैंड से होगा सेमीफाइनल का मुकाबला

दरअसल, अफगानिस्तान ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के सुपर-8 स्टेज के आखिरी मुकाबले में बांग्लादेश को 8 रनों से हरा दिया. दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. बता दें कि अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 116 रनों का लक्ष्यों दिया था, जिसे बांग्लादेश की टीम ने 10 विकेट खोकर 108 रन ही बना सकी.  अफगानिस्तान ने सुपर 8 स्टेज में 2 मैच जीते और 4 पॉइंट के साथ सेमीफाइनल में एंट्री की.

अब 27 जून को त्रिनिदाद में सुबह 6 बजे अफगानिस्तान और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल का मुकाबला होगा. इसके बाद इसी दिन रात 8 बजे भारतीय टीम गयाना में इंग्लैंड से सेमीफाइनल खेलेगी.

इन सुपरहीरो के बदौलत सेमीफाइनल में पहुंचा अफगानिस्तान

बांग्लादेश के खिलाफ अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. वहीं अफगानिस्तान ने बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 115 रन बनाए. हालांकि अफगानिस्तान की शुरुआत काफी धीमी रही. इब्राहिम जादरान और रहमानुल्लाह गुरबाज ने 10.4 ओवर में 54 रन की साझेदारी खेली. रहमानुल्लाह गुरबाज ने शानदार पारी खेलते हुए 43 रन बनाए, जबकि राशिद खान नाबाद 19 रन, इब्राहिम जादरान 18 रन और अजमतुल्लाह ओमरजई 10 रन बनाए. इस दौरान बांग्लादेश की ओर से रिशाद हुसैन ने 3 विकेट चटकाए, जबकि  तस्कीन अहमद और मुस्तफिजुर रहमान ने 1-1 विकेट झटके. 

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 स्टेज में अफतानिस्तान ने दिखाई करिश्माई खेल

हालांकि अफगानिस्तान की टीम ने ग्रुप स्टेज में शानदार परफॉर्मेंस किया. अपने खेले 4 मैचों में इस टीम ने 3 मैच में जीत दर्ज कर सुपर 8 का टिकट कटाया था. इसेक बाद सुपर 8 में अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर तहलका मचा दिया और यहीं से अफतान टीम की करिश्माई शुरुआत हुई. फिर टीम ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को हराकर विश्व क्रिकेट को चौंका दिया था. दरअसल, अफगानिस्तान ने अब तक के इतिहास में पहली बार कंगारूओं को करारी शिरकत दी. इसेक साथ ही टीम ने ये साबित कर दिया कि अब वो अंडरडॉग टीम नहीं है. 

ये भी पढ़े:  IND vs AUS: रोहित शर्मा की तूफानी, फिर बुमराह ने यूं निकाली ट्रेविस हेड की हेकड़ी... जानें भारत ने कैसे ऑस्ट्रेलिया को पस्त कर सेमीफाइनल में ली एंट्री


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rohit Sharma News: रोहित शर्मा ने अपने बल्ले से दिया करारा जवाब, T20 खेलने ना खेलने की बहस को मिलेगा विराम?
AFG vs BAN: पहली बार टी20 वर्ल्डकप सेमीफाइनल में अफगानिस्तान, बांग्लादेश को 8 रन से हराया, ऑस्ट्रेलिया बाहर
t20 world cup 2024 India vs England Semifinal Match: Everyone has expectations from these players in the semi-final match between India and England.
Next Article
India vs England Semifinal Match: भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबले में इन खिलाड़ियों से हैं सभी को उम्मीद
Close