T20 World Cup: ये खिलाड़ी चला तो टी20 विश्व कप में होगा भारत का राज, आंकड़े हैं बेहद शानदार...

T20 World Cup 2024: भारत की टीम इस बार मजबूत दिखाई पड़ रही है. भारत के पास कई अच्छे युवा बल्लेबाज भी हैं जो मैच का रुख कभी भी अपनी तरफ मोड़ सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
C

SuryaKumar Yadav: T20 विश्व कप 2 जून ( भारतीय समय के अनुसार) से शुरू हो गया है. कनाडा और यूएसए के बीच पहला मैच खेला गया. जिसमें कनाडा (Canada) को यूएसए (USA) ने सात विकेट से हरा दिया. भारत (Indian Cricket Team) का पहला मैच 5 जून को आयरलैंड (Ireland) से होना है. ये मैच रात आठ बजे से खेला जाना है. भारत की टीम इस कप को जीतकर 50 ओवर के विश्व कप (50 ओवर World Cup) में मिली हार से ऊबरना चाहेगी. उस हार को भारतीय टीम और भारत के समर्थकों को काफी दुख है. 

भारतीय टीम दिख रही है मजबूत

भारत की टीम काफी मजबूत दिखाई पड़ रही है. भारत के पास एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हैं लेकिन भारत का एक खिलाड़ी ऐसा है जो अगर चलता है तो फिर ये कप भारत का हो सकता है. जी हां हम बात कर रहे हैं इस समय टी20 के सबसे खतरनाक खिलाड़ी सूर्य कुमार यादव की बात कर रहे हैं. हाल के दिनों में सूर्य कुमार यादव ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है. उनके आंकड़े भी इसकी गवाही दे रहे हैं. उन्होंने अब तक खेले गए 60 टी20 मैचों में 2,141 रन बनाए हैं. उनका बैटिंग एवरेज और स्ट्राइक रेट काफी शानदार रहा है. उनका बैंटिंग एवरेज 45 से भी ज्यादा है वहीं इनका स्ट्राइक रेट 171 से भी ज्यादा है, जिसे अद्भुत कहा जा सकता है. उन्होंने टी20 क्रिकेट में 4 शतक भी लगाए हैं.

Advertisement

360 प्लेयर हैं सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव का रनों, स्ट्राइक रेट, शतक और बैटिंग एवरेज शानदार है लेकिन उनका खेलने का जो तरीका है वो विपक्ष के गेंदबाजों के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहता. उनकी रेंज ऑफ शॉट अकल्पनीय है. उन्हें एबीडी के बाद इस दौर का 360 प्लेयर कहा जाता है. उनके अब तक के टी20 करियर को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि अगर उनका बल्ला चला तो इस बार ये कप भारत का हो सकता है.

Advertisement

काफी देर से मिला मौका

यूं तो अतरर्राष्ट्रीय मैचों में उन्हें काफी देर से मौका मिला लेकिन स्काई के नाम से फेमस सूर्यकुमार यादव ने इस मौके को दोनों हाथ से भुनाया, इससे पहले उन्होंने अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियन और केकेआर के साथ मुंबई की टीम के लिए काफी रन बनाए थे. उनके खेलने का तरीका ऐसा कि कुछ ही देर में मैच का पलड़ा अपनी टीम की ओर मोड़ दें.

Advertisement
Topics mentioned in this article