Paris Olympic: हॉकी में भारत का मेडल पक्का? पेनल्टी शूट में ब्रिटेन को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

Indian Hockey Team: रविवार को खेले गए क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम ने पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से ब्रिटेन को पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. हालांकि निर्धारित 60 मिनट तक दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर रहीं थी और पेनल्टी शूटआउट के जरिए विजेता का फैसला हुआ.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Indian Hockey Team: फ्रांस की राजधानी पेरिस में चल रहे पेरिस ओलंपिक में रविवार को खेले गए हॉकी स्पर्था में ग्रेट ब्रिटेन को हराकर भारतीय हॉकी सेमीफाइनल में पहुंच गई है. भारतीय टीम ने ग्रेट-ब्रिटेन की टीम को पेनल्टी शूट में हराकर सेमी फाइनल में पहुंची है. अगर भारतीय टीम सेमीफाइनल मैच में जीतती है तो पेरिस ओलंपिक में भारत का हॉकी में मेडल पक्का हो जाएगा.

रविवार को खेले गए क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम ने पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से ब्रिटेन को पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. हालांकि निर्धारित 60 मिनट तक दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर रहीं थी और पेनल्टी शूटआउट के जरिए विजेता का फैसला हुआ.

पेनल्टी शूट आउट में भारतीय टीम ने ब्रिटेन को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा

पेनल्टी शूटआउट में भारतीय हॉकी टीम ने अपने चार निशाने साधे, जबकि ग्रेट-ब्रिटेन दो निशाने ही लगा पाया. बता दें, पिछले टोक्यो ओलंपिक में भारतीय टीम ने कांस्य पदक जीता था. हॉकी मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम के सेमीफाइनल में जगह बनाने भारतीय खिलाड़ी और समर्थक खुशी से झूम उठे. इस जीत से भारत के पदक जीतने की उम्मीद बढ़ गई है.

इससे पहले, भारतीय हॉकी टीम ने ओलंपिक इतिहास में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 52 साल बाद जीत दर्ज कर इतिहास बनाया था. भारतीय हॉकी टीम पिछली बार 1972 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीती थी.

लक्ष्य सेन पुरुष बैडमिंटन स्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी बने

उधर, भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन पुरुष बैडमिंटन स्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. ओलंपिक सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी बने लक्ष्य सेन अब पदक से सिर्फ एक कदम दूर है. हालांकि मेंस सिंग्लस के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी लक्ष्य सेन तीसरे गेम में चाउ टिएन चेन के खिलाफ तीसरे गेम में 21-12 से जीत दर्ज की है. अब उनका सेमीफाइनल में 4 अगस्त को होगा.

ये भी पढ़ें-Laskhya Sen बैडमिंटन सेमी फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय पुरुष बने, जानें क्यों खास है ये Record

Advertisement