विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 10, 2023

IND vs PAK, Asia Cup 2023: अगर बारिश के कारण रद्द हुआ मैच तो फाइनल में कैसी पहुंचेगी टीम इंडिया, जानिए समीकरण

कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 का सुपर-4 चरण का मैच खेला जा रहा है. इस मैच में भी बारिश विलेन बनकर सामने आई है.

Read Time: 4 min
IND vs PAK, Asia Cup 2023: अगर बारिश के कारण रद्द हुआ मैच तो फाइनल में कैसी पहुंचेगी टीम इंडिया, जानिए समीकरण

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 सुपर-4 राउंड का मुकाबला भी बारिश से प्रभावित हुआ. कोलंबों के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में हो रहे इस मुकाबले में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी को उतरी टीम इंडिया ने 24.1 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 147 रन बना लिए थे. लेकिन इसके बाद मैच में बारिश विलेन बनकर आई और खेल रोकना पड़ा.

इससे पहले दोनों देश ग्रुप स्टेज में भी एक -दूसरे के आमने-सामने थे और वह मुकाबला भी बारिश के कारण धुल गया था. उस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की थी और ईशान किशन और हार्दिक पांड्या की अर्द्धशतकी पारियों के दम पर 266 रन बनाए थे, लेकिन उसके बाद बारिश मैच में विलेन बनकर आई और मैच रद्द करना पड़ा था. हालांकि, कोलंबो में मौसम के पूर्वानुमान को देखते हुए टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच मैच को लेकर रिजर्व-डे का ऐलान किया गया था. इस मैच के लिए 11 सितंबर को रिजर्व-डे रखा गया है.

हालांकि, उससे पहले रविवार को पूरी कोशिश की जाएगी कि मैच हो. मैच अधिकारियों की कोशिश होगी कि अगर 20-20 ओवरों का मुकाबला भी संभव हो तो मैच करवाया जाए, लेकिन अगर ऐसा नहीं हुआ तो मैच रिजर्व-डे के दिन जाएगा. अगर आज मैच की कोई और गेंद नहीं फेंकी जा पाती है तो मैच रिजर्व-डे के दिन 24.1 ओवर के आगे से शुरु होगा.

रविवार को मैच जहां पर रूकेगा, रिजर्व-डे के दिन मुकाबला वहीं से शुरु होगा. वहीं अगर मुकाबला रिजर्व-डे के दिन भी बारिश के कारण धुल जाता है तो दोनों टीमों को बराबर अंक मिलेंगे. ऐसी स्थिति में टीम इंडिया को श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ मैचों में हर स्थिति में जीत हासिल करनी होगी. बांग्लादेश पहले ही फाइनल में पहुंचने की रेस से बाहर हो चुकी है और श्रीलंका टीम फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को हराने की कोशिश करेगी. ऐसे में श्रीलंका और भारत के बीच 12 सितंबर को होने वाला मुकाबला अहम होगा.

बात अगर मुकाबले की करें तो, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को रोहित शर्मा और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाई. इन दोनों बल्लेबाजों ने शुरुआत में संभल कर खेला और पहले पावरप्ले में 61 रन जोड़े. एक बार जब दोनों बल्लेबाज सेट हो गए, उसके बाद उन्होंने गियर बदला और बड़े शॉट्स खेलने शुरु किए और 15वें ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर 100 के पार पहुंच गया था.

टीम इंडिया को पहला झटका 121 के स्कोर पर लगा था. रोहित शर्मा अर्द्धशतक लगाने के बाद आउट हुए थे. इसके दो रनों के बाद शुभमन गिल के रूप में टीम इंडिया को दूसरा झटका लगा था और वो भी अर्द्धशतक लगाने के बाद आउट हुए. बारिश के कारण जब मैच रूका था, तब टीम इंडिया के लिए विराट कोहली और केएल राहुल क्रीज पर थे. विराट कोहली 8 रन बना चुके थे, जबकि केएल राहुल के 17 रन थे.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK, Asia Cup 2023: पाकिस्तान के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा का धमाका, तोड़ा ये बड़ा रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें: विश्व कप में गदर मचाने के लिए IPL में 8 साल बाद वापसी कर सकता है यह ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close