विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 10, 2023

IND vs PAK, Asia Cup 2023: पाकिस्तान के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा का धमाका, तोड़ा ये बड़ा रिकॉर्ड

पाकिस्तान के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को कप्तान रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार शुरुआत दिलाई हैं. दोनों बल्लेबाजों ने अपने-अपने अर्द्धशतक पूरे कर लिए हैं.

Read Time: 3 min
IND vs PAK, Asia Cup 2023: पाकिस्तान के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा का धमाका, तोड़ा ये बड़ा रिकॉर्ड

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने एशिया कप 2023 में सुपर-4 में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. हालांकि, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने इस मैच में बाबर आजम के फैसले को गलत साबित किया. दोनों बल्लेबाजों ने शुरुआत के 10 ओवरों में 69 रन जोड़े और धैर्यपूर्वक खेलते हुए नजर आए. दोनों ने जब क्रीज पर अपने पैर जमा लिए तो फिर बड़े शॉट खेलने शुरु किए. इस दौरान पहले शुभमन गिल और उसके बाद रोहित शर्मा ने अपना अर्द्धशतक भी पूरा किया. वहीं पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में रोहित शर्मा ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया और वो एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंचे.

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला शुरु होने से पहले तक भारतीय कप्तान के नाम एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में 22 छक्के थे. रोहित शर्मा ने नाम 24 मैचों में 22 छक्के लगाए थे. उनसे आगे श्रीलंकाई बल्लेबाज सनथ जयसूर्या इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर थे और उन्होंने 25 मैचों में 23 छक्के लगाए थे. जबकि लिस्ट में शाहीद अफरीदी पहले स्थान पर थे. शाहीद ने 23 मैचों में 26 छक्के लगाए थे. रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में 49 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली. रोहित शर्मा ने अपनी पारी के दौरान 6 चौके और 4 छक्के लगाए और इन छक्कों के दम पर एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंचे.

बात अगर मैच की करें तो रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने टीम इंडिया को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी हुई.  भारत को पहला झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा और कप्तान 56 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद गिल के रूप में टीम को दूसरा झटका लगा. शुभमन गिल 52 गेंदों में 58 रन बनाकर आउट हुए. गिल ने अपनी पारी के दौरान 10 चौके लगाए.

वहीं बारिश इस मैच में भी विलेन बनकर सामने आई. बारिश के कारण खेल रुकने तक टीम इंडिया ने 24.1 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 147 रन बना लिए थे. क्रीज पर विराट कोहली 8 रन और केएल राहुल 17 रन बनाकर खेल रहे हैं.

यह भी पढ़ें: विश्व कप टीम में जगह नहीं मिलने पर यजुवेंद्र चहल ने लिया ये फैसला, अब इस देश में खेलते आएंगे नजर

यह भी पढ़ें: IND vs PAK, Asia Cup 2023: शमी और अय्यर प्लेइंग इलेवन से बाहर, रोहित शर्मा ने कही ये बात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close