विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 11, 2023

IND vs PAK, Asia Cup 2023: रिजर्व-डे के दिन मैच शुरु होने से पहले ही पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका

भारत और पाकिस्तान एशिया कप 2023 के सुपर-4 चरण में एक दूसरे के दिन आमने-सामने हैं. यह मुकाबला पहले रविवार 10 सितंबर को होना था, लेकिन बारिश के कारण मैच नहीं हो पाया. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था.

Read Time: 3 min
IND vs PAK, Asia Cup 2023: रिजर्व-डे के दिन मैच शुरु होने से पहले ही पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका

भारत और पाकिस्तान एशिया कप 2023 के सुपर-4 चरण में एक दूसरे के दिन आमने-सामने हैं. यह मुकाबला पहले रविवार 10 सितंबर को होना था, लेकिन बारिश के कारण मैच नहीं हो पाया. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. भारत के लिए पारी की शुरुआत करने आए कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने संभल कर पारी की शुरुआत की और पहले पावरप्ले में 61 रन जोड़े, लेकिन इसके बाद दोनों ने आक्रमक रुख अपनाया और तेजी से रन बटोरे. हालांकि, इसके बाद बारिश ने मैच का मचा किरकिरा किया और 24.1 ओवर पर खेल को रोकना पड़ा. इसके बाद काफी प्रयास के बाद भी मैच शुरु नहीं हो पाया और मुकाबला रिजर्व-डे में शिफ्ट हुआ. रिजर्व-डे के दिन भी बारिश के कारण मैच की शुरुआत में देरी हुई. वहीं मैच के शुरु होने से पहले ही पाकिस्तान को एक बड़ा झटका लगा.

दरअसल, हारिस रऊफ सोमवार को रिजर्व-डे के दिन भारत के खिलाफ मैच में मैदान पर कदम नहीं रखेंगे. हारिस रऊफ रविवार को "अपने दाहिने हिस्से में थोड़ी असुविधा" महसूस कर रहे थे, जिसके बाद टीम मैनेजमेंट ने यह फैसला लिया है. पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल बताया है कि हारिस की मांसपेशियों में खिंचाव आया है. मोर्कल ने कहा, ''हारिस रऊफ को रविवार रात मांसपेशियों में खिंचाव का अनुभव हुआ. इसके बाद उनका स्कैन हुआ और उसमें कुछ सूजन का पता चला. विश्व कप नजदीक होने के कारण हम कोई खतरा नहीं उठाना चाहते. हमें उनके ओवर पूरे करने के लिए अन्य गेंदबाजों का उपयोग करना होगा.''

हारिस रऊफ के बाहर रहने का मतलब है कि पाकिस्तान को शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और फहीम अशरफ के रूप में तीन तेज गेंदबाजी विकल्पों के साथ काम करना होगा, जिसमें शादाब खान उनके प्रमुख स्पिनर होंगे और इफ्तिखार अहमद और आगा सलमान पार्टटाइम स्पिनर के रूप में गेंदबाजी कर सकते हैं.

हारिस रऊफ ने रविवार को पांच ओवर गेंदबाजी की थी और 27 रन दिए थे. इस दौरान वो कोई विकेट नहीं ले पाए थे, लेकिन भारतीय सलामी जोड़ी पर कुछ हद तक अंकुश लगाने में कामयाब जरूर रहे थे. हारिस रऊफ का बाहर रहना टीम के लिए बड़ा झटका है, क्योंकि उन्होंने 4 मैचों में 9 विकेट हासिल किए हैं और वो टूर्नामेंट के सबसे सफल गेंदबाजों में शामिल रहे हैं.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी टीम के अधिकारियों ने श्रीलंका में दिखाई 'लापरवाही', अब बोर्ड ले सकता है बड़ा एक्शन

यह भी पढ़ें: शाहीन अफरीदी ने बुमराह को बच्चे के जन्म पर दिया गिफ्ट, जीत लिया फैंस का दिल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close