India vs Bangladesh 3rd T20: संजू सैमसन का तूफानी शतक, बांग्लादेश के खिलाफ बनाया यादगार रिकॉर्ड

India vs bangladesh 3rd T20: भारत और बांग्लादेश के बीच तीसरा टी20 मैच  हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया.सलामी बल्लेबाज संजू सैमसन (111) के आतिशी शतक और बल्लेबाजों के 22 आक्रामक छक्कों की बदौलत टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में शनिवार को 20 ओवर में छह विकेट पर 297 रनों का विशाल स्कोर बना लिया. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
I

ND vs BAN 3rd T20: सलामी बल्लेबाज संजू सैमसन (111) के आतिशी शतक और बल्लेबाजों के 22 आक्रामक छक्कों की बदौलत टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में शनिवार को 20 ओवर में छह विकेट पर 297 रनों का विशाल स्कोर बना लिया.

हार्दिक पांड्या ने भी दिखाया कमाल

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. बांग्लादेश ने अभिषेक शर्मा को चार रन पर आउट कर शुरुआती सफलता हासिल की, लेकिन इसके बाद सैमसन, सूर्यकुमार यादव, रियान पराग और हार्दिक पांड्या ने छक्कों-चौकों की बरसात करते हुए स्टेडियम में दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. सैमसन ने खास तौर पर बेहद विशेष अंदाज में बल्लेबाजी की और अपने कप्तान सूर्या के साथ पावरप्ले में ही बांग्लादेशी गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए.

सैमसन ने जड़े आठ छक्के

रोहित के बाद संजू बनें दूसरे भारतीय

बता दें पहले ये रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम पर दर्ज था, जब उन्होंने साल 2017 में इंदौर में श्रीलंका के खिलाफ यादगार शतक जड़ा था. केवल 35 गेंदों में. रोहित ने कुल 118 रनों की पारी में 10 छक्के और 12 चौके लगाए थे. अब रोहित के बाद संजू सैमसन ऐसी तूफानी पारी खेलने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं.

Advertisement

सैमसन ने पारी के 10वें ओवर में रिशाद हुसैन की गेंदों पर पांच छक्के उड़ाते हुए 10 ओवर में भारत को 150 के पार पहुंचा दिया. सैमसन ने मात्र 47 गेंदों पर 11 चौके और 8 छक्के उड़ाते हुए 111 रन बनाए और दूसरे विकेट के लिए सूर्या के साथ 173 रनों की जबरदस्त साझेदारी की. सूर्या ने मात्र 35 गेंदों पर 75 रन में आठ चौके और पांच छक्के उड़ाए. रियान पराग ने भी रनों की बहती गंगा में हाथ धोते हुए 13 गेंदों पर एक चौका और चार छक्के लगाते हुए 34 रन ठोके.

ये भी पढ़ें- नक्सलवाद पर NIA का बड़ा एक्शन: यूपी से दो लोगों को पकड़ा, बस्तर में माओवादियों को हथियार सप्लाई करने का है आरोप

Advertisement

भारत को 297 तक पहुंचाया

हार्दिक पांड्या ने 18 गेंदों पर 47 रनों में 4 चौके और उतने ही छक्के जड़े. रिंकू सिंह ने चार गेंदों पर नाबाद 8 रन बनाए और पारी के आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर भारत को 297 तक पहुंचाया.

ये भी पढ़ें- महाकाल लड्‌डू प्रसाद पैकेट का नया डिजाइन, मंदिर व ॐ का प्रतीक हटा, जानिए पूरा मामला