विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 14, 2023

यशस्वी जायसवाल ने डेब्यू मैच में शतक ठोक रचा इतिहास, कई बड़े रिकॉर्ड्स किए अपने नाम

भारत और वेस्टइंडीज के बीच हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में यशस्वी जायसवाल ने पहली पारी में शतक ठोका है. इस शतक के साथ ही उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं.

यशस्वी जायसवाल ने डेब्यू मैच में शतक ठोक रचा इतिहास, कई बड़े रिकॉर्ड्स किए अपने नाम

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इस टेस्ट सीरीज के पहले मैच से यशस्वी जायसवाल ने अपना टेस्ट डेब्यू किया है. जायसवाल ने अपने डेब्यू मैच में शतक ठोका है और इस शतक के साथ ही उन्होंने कई कीर्तिमान अपने नाम किए हैं. जायसवाल वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के तीसरे दिन के पहले सेशन में 171 रन बनाकर आउट हुए. जायसवाल को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम का स्टैंडबॉय खिलाड़ी चुना गया था. हालांकि, उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू का मौका मिला.

शतकीय पारी के दौरान बनाए ये बड़े रिकॉर्ड

जायसवाल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू में 171 रनों की पारी खेली. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 16 चौके और एक छक्का जड़ा. इस पारी के दौरान जायसवाल ने 387 गेंदों का सामना किया और वो डेब्यू पर सबसे अधिक गेंदों का सामना करने वाले बल्लेबाज बने.

जायसवाल इसके साथ ही डेब्यू में शतक लगाने वाले तीसरे सलामी बल्लेबाज बने. उनसे पहले शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ऐसा कर चुके हैं. धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में 187 रन बनाए थे, जबकि शॉ ने राजकोट में वेस्टइंडीज के खिलाफ 134 रन बनाए थे.

जायसवाल डेब्यू पर शतक लगाने वाले भारत के 17वें बल्लेबाज बने.

जायसवाल डेब्यू पर शतक लगाने वाले भारत के चौथे सबसे युवा बल्लेबाज हैं. जायसवाल ने 21 साल 196 दिन की उम्र में शतक ठोका है.

बताते चलें कि जायसवाल की शानदार पारी के अलावा टीम इंडिया के लिए इस मुकाबले में रोहित शर्मा ने भी अपना शतक ठोका था. रोहित शर्मा ने टेस्ट में अपने करियर का विदेशी धरती पर दूसरा शतक ठोका. वहीं इससे पहले इस मुकाबले में अश्विन ने अपनी फिरकी का जादू दिखाया था और वेस्टइंडीज की पहली पारी 150 रनों पर समेट दी थी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Cricket News: सूर्यकुमार यादव बने भारतीय टी20 टीम के कप्तान, गिल उपकप्तान... श्रीलंका दौरे के लिए हुआ टीम का ऐलान
यशस्वी जायसवाल ने डेब्यू मैच में शतक ठोक रचा इतिहास, कई बड़े रिकॉर्ड्स किए अपने नाम
gt-vs-pbks-live-score-ipl-2024-today-match-punjab-kings-beats-gujarat-titans-by-3-wickets-at-narendra-modi-stadium-ahmedabad
Next Article
GT vs PBKS Result: रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने गुजरात को दी पटखनी, शशांक ने जड़ा तूफानी अर्धशतक
Close
;