विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 10, 2023

IND vs PAK, Asia Cup 2023: रिजर्व-डे में कहां से शुरु होगा मैच, क्या बारिश बनेगी विलेन, जानिए सभी सवालों के जवाब

पाकिस्तान के खिलाफ कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में एशिया कप 2023 के सुपर-4 चरण के मुकाबले में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 24.1 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 147 रन बना लिए थे. लेकिन इसके बार बारिश के कारण खेल रुका और मैच रिजर्व-डे में गया.

Read Time: 4 min
IND vs PAK, Asia Cup 2023: रिजर्व-डे में कहां से शुरु होगा मैच, क्या बारिश बनेगी विलेन, जानिए सभी सवालों के जवाब

पाकिस्तान के खिलाफ कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में एशिया कप 2023 के सुपर-4 चरण के मुकाबले में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 24.1 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 147 रन बना लिए थे. लेकिन इसके बार बारिश के कारण खेल रुका और मैच रिजर्व-डे में गया. ऐसे में नियमों के अनुसार, अब मैच अब कल दोपहर तीन बजे यहीं से शुरू होगा.  विराट कोहली और केएल राहुल क्रमश: 8 और 17 रन बनाकर खेल रहे हैं और यही दोनों बल्लेबाज कल मैच की शुरुआत होने पर बल्लेबाजी के लिए आएंगे. मुकाबला दोपहर 3 बजे ही शुरु होगा. 

बारिश की संभावना को देखते हुए इस महामुकाबले के लिए पहले ही रिजर्व-डे रखने का फैसला लिया गया था. भारत और श्रीलंका का सामना सुपर-4 में 12 सितंबर को होना है. इसके मायने हैं कि भारत को श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले के लिए कोई समय नहीं मिलेगा और टीम इंडिया बैक-टू-बैक मुकाबले खेलेगी.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने पारी की शुरुआत की. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी की.  दोनों बल्लेबाज अर्द्धशतक जड़ने के बाद पवेलियन लौटे. रोहित ने 49 गेंद में 56 रन बनाये जिसमें छह चौके और चार छक्के शामिल थे. वहीं गिल ने 52 गेंद की अपनी पारी में दस चौके जड़े.

भारत ने पहले पावरप्ले में 61 रन ही बनाए थे, लेकिन इसके बाद रोहित और गिल ने क्रीज पर अपने पैर जमाने के बाद कुछ बड़े शॉट्स लगाए और टीम के स्कोर को तेजी से आगे बढ़ाया. टीम को रोहित शर्मा के रूप में पहला झटका लगा. शादाब ने भारतीय कप्तान को फहीम अशरफ के हाथों लपकवाकर पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद गिल, अफरीदी को धीमी लेग कटर पर सलमान आगा को कैच थमा बैठे.

कोहली और केएल राहुल के बीच साझेदारी बन ही रही थी कि बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा. बारिश के चलते मैदान में कई जगह मिट्टी ढिली हुई. प्लेइंग कंडिशन को देखते हुए लगातार बारिश के चलते, अंपायरों ने मैच को सोमवार को कराने का फैसला लिया. हालांकि, इससे पहले सात बजे, साढे सात, आठ और साढे आठ बजे मैदान का मुआयना अंपायरों द्वारा किया गया था. इससे पहले भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का ग्रुप मुकाबला भी बारिश की भेंट चढ़ गया था.  

एशिया कप के श्रीलंका चरण में बारिश ने मुकाबलों में लगातार खलल डाला है. पूरे टूर्नामेंट के दौरान श्रीलंका की राजधानी में बारिश की भविष्यवाणी की गई है. वहीं रिजर्व-डे के दिन भी बारिश की संभावना बनी हुई है. सोमवार को कोलंबो में बारिश की 90 फीसदी संभावना बनी हुई है. ऐसे में सोमवार को भी मुकाबला पूरा हो पाएगा या नहीं, इसको लेकर प्रशनचिन्ह बना हुआ है. अगर रिजर्व-डे भी बारिश के कारण धुलता है तो दोनों देशों को बराबर अंक मिलेंगे और भारत को ऐसी स्थिति में श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी, तभी टीम इंडिया टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच पाएगी.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK, Asia Cup 2023: शमी और अय्यर प्लेइंग इलेवन से बाहर, रोहित शर्मा ने कही ये बात

यह भी पढ़ें: IND vs PAK, Asia Cup 2023: अगर बारिश के कारण रद्द हुआ मैच तो फाइनल में कैसी पहुंचेगी टीम इंडिया, जानिए समीकरण

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close