विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 11, 2023

ICC World Cup 2023 : भारत-अफगानिस्तान का मुकाबला आज, क्या दिल्ली में फिर से बरसेंगे रन? जानिए पिच रिपोर्ट...

पहले मैच में शानदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम एक और जीत अपने नाम करना चाहेगी. वहीं टूर्नामेंट का आगाज हार के साथ करने वाली अफगानिस्तान टीम भारत के खिलाफ जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी.

Read Time: 3 min
ICC World Cup 2023 : भारत-अफगानिस्तान का मुकाबला आज, क्या दिल्ली में फिर से बरसेंगे रन? जानिए पिच रिपोर्ट...
अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम ने अब तक कुल 29 वनडे मैच खेले गए हैं. (फाइल फोटो)

India vs Afghanistan Match: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (ICC World Cup 2023) में भारत का दूसरा मुकाबला अफगानिस्तान से होगा. यह मैच बुधवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (IND-AFG Match in Delhi) में दोपहर 2 बजे से होगा. पहले मैच में शानदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम एक और जीत अपने नाम करना चाहेगी. वहीं टूर्नामेंट का आगाज हार के साथ करने वाली अफगानिस्तान टीम भारत के खिलाफ जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी. हालांकि, इस मैच में भारतीय टीम का पलड़ा भारी दिख रहा है.

जानिए दिल्ली की पिच रिपोर्ट

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. दिल्ली के इस मैदान पर चौके-छक्कों की बारिश होती है. ग्राउंड छोटा होने के कारण गेंद को बाउंड्री लाइन के पार पहुंचाना काफी आसान रहता है. इसी मैदान पर साउथ अफ्रीका ने शनिवार की शाम को विश्व कप इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया था. साउथ अफ्रीका ने 428 रन जड़े थे, तो श्रीलंका भी 326 रन बनाने में सफल रही थी.

क्या कहते हैं टॉस के आंकड़े?

अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम ने अब तक कुल 29 वनडे मैच खेले गए हैं. इसमें से 14 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है. वहीं, इतने ही मैचों में चेज करने वाली टीम ने जीत हासिल की है. यानी वनडे क्रिकेट में इस मैदान पर टॉस का कोई खास रोल नहीं है.

शुभमन गिल के बिना खेलेगी भारतीय टीम

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से भी बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई ने सोमवार को गिल की हेल्थ अपडेट देते हुए बताया कि वह अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हैं. गिल भारतीय टीम के साथ दिल्ली भी नहीं आए हैं और चेन्नई में रहकर अपना इलाज करा रहे हैं. शुभमन गिल के फिट न होने की वजह से एक बार फिर ईशान किशन से ओपनिंग कराने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें - World Cup 2023: भारत-अफगानिस्तान मैच से पहले शुभमन गिल के फैंस के लिए बुरी खबर, हुए बाहर

ये भी पढ़ें - 'सोचा था श्रेयस दो ओवर तो टिकेंगे लेकिन... केएल राहुल ने विराट कोहली के साथ की खुलकर बातचीत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close