विज्ञापन
Story ProgressBack

ICC Under-19 Cricket World Cup: पहले सेमीफाइनल में भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच भिड़ंत शुरू, इन पर रहेंगी नजरें

ICC Under-19 World Cup Live News: सबसे ज़्यादा बार U19 विश्वकप जीतने का रिकॉर्ड भारतीय टीम के नाम ही है. टीम इंडिया ने 5 बार यह वर्ल्डकप जीता है. इस बार टीम अपना छठा विश्वकप जीतने के इरादे से खेल रही है और वो अब ट्रॉफी से सिर्फ 2 जीत दूर है.

Read Time: 3 min
ICC Under-19 Cricket World Cup: पहले सेमीफाइनल में भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच भिड़ंत शुरू, इन पर रहेंगी नजरें

1st Semi-Final ICC Under-19 World Cup: आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Under-19 World Cup) अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है, विश्वकप का पहला सेमीफाइनल (1st Semi-Final) आज भारत और मेजबान साउथ अफ्रीका (South Africa Vs India) के बीच खेला जा रहा है. दोनों ही टीम आज का मैच अपने नाम करके फाइनल में अपना स्थान पक्का करना चाहेंगी. आज का मैच विलोमूर पार्क में खेला जा रहा है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच हो रहा यह मैच रोमांच से भरपूर होगा क्योंकि दोनों ही टीमों ने अभी तक विश्वकप में शानदार प्रदर्शन किया है. इस मैच के बाद विश्वकप का पहला फाइनलिस्ट आज मिल जाएगा. 

ज़बरदस्त फॉर्म में टीम इंडिया

भारतीय टीम अभी तक इस विश्वकप में अपराजेय रही है. ग्रुप स्टेज लेकर सुपर 6 तक टीम इंडिया ने कोई भी मुकाबला नहीं गंवाया है. भारतीय टीम ने इस विश्वकप में लगातार 3 मैच 200 से ज़्यादा रन से जीतने का रिकॉर्ड भी बनाया है. टीम इंडिया के इस प्रदर्शन को देखते हुए उनसे यही उम्मीद लगाई जा रही है कि वो विश्वकप जीतकर ही आएंगे.

अरशीन और मुशीर पर होगी नज़र

आज के मैच में मुशीर खान और अरशीन कुलकर्णी पर सभी की निगाहें होंगी. इन दोनों ही खिलाडियों ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से टीम की जीत में अहम योगदान दिया है. मशीर खान सरफ़राज़ खान के छोटे भाई हैं, जिन्हें हाल ही में इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में चयनित किया गया है. मुशीर की ज़बरदस्त बल्लेबाज़ी ने सभी का मन मोह लिया है.

मुशीर इस टूर्नामेंट में अभी तक 2 शतक और एक अर्धशतक की मदद से 334 रन बना चुके हैं. वहीं अरशीन भी एक शतक टूर्नामेंट में जड़ चुके है साथ ही उन्होंने कसी हुई गेंदबाज़ी से विरोधी टीम के बल्लेबाज़ों को भी बांध कर रखा है, हार्दिक पंड्या भी अरशीन की तारीफ कर चुके हैं. 

 
विश्वकप का "सिक्सर" लगाना चाहेगी टीम इंडिया

सबसे ज़्यादा बार U19 विश्वकप जीतने का रिकॉर्ड भारतीय टीम के नाम ही है. टीम इंडिया ने 5 बार यह वर्ल्डकप जीता है. इस बार टीम अपना छठा विश्वकप जीतने के इरादे से खेल रही है और वो अब ट्रॉफी से सिर्फ 2 जीत दूर है. भारतीय टीम ने पहला U19 विश्वकप मोहम्मद कैफ की कप्तानी में साल 2000 में जीता था इसके बाद 2008 में विराट के नेतृत्व वाली टीम ने ट्रॉफी अपने नाम की थी. इनके अलावा उन्मुक्त चंद, पृथ्वी शॉ और यश धुल ने टीम को क्रमशः 2012, 2018 और 2022 में विजेता बनाया था.

यह भी पढ़ें: शोएब मालिक की वजह से बेटे ने स्कूल जाना छोड़ा, सनिया मिर्जा ने बताई यह है वजह

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close