एशिया कप UPDATE : श्रीलंका की हार, रोहित-कुलदीप फिर चमके... क्या होगा भारत-पाक का Final?

श्रीलंका की तरफ से पांच विकेट लेने के साथ-साथ जुझारू नाबाद 42 रन बनाने वाले वेलालगे को इस मैच का मैन ऑफ द मैच चुना गया है. भारत की तरफ से कुलदीप यादव एक बार फिर चमके, उन्होंने इस मैच में चार विकेट झटके और भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. वहीं रोहित के बल्ले से अर्धशतकीय पारी देखने को मिली.

Advertisement
Read Time4 min
एशिया कप UPDATE : श्रीलंका की हार, रोहित-कुलदीप फिर चमके... क्या होगा भारत-पाक का Final?
श्रीलंका को 214 रन का लक्ष्य मिला. लगा कि ये मैच मेजबान श्रीलंका जीत जायेगा, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने तो कुछ और ही सोच रखा था

एशिया कप में भारत ने श्रीलंका को रोमांचक मुकाबले में हरा दिया है. कोलंबो के प्रेमादासा स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था. पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल सस्ते में निपट गए. उनके बाद क्रीज पर किंग कोहली आए, लेकिन पिछले मैच में सेंचुरी जड़ने वाले विराट कोहली इस मैच में केवल तीन रन ही बना सके. केएल राहुल भी कुछ खास नहीं कर पाए, राहुल 39 रन बनाकर पावेलियन लौट गए.

रोहित शर्मा ने संभाला मोर्चा

टर्न लेते इस विकेट पर जहां टीम इंडिया के बल्लेबाज टिक नहीं पा रहे थे, वहीं कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से महत्वपूर्ण अर्धशतकीय पारी निकली. रोहित ने 48 गेंदों पर 53 रन बनाए. श्रीलंका के स्पिनर डुनिथ वेलालगे ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 40 रन देते हुए पांच विकेट झटके. भारतीय टीम ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 214 रनों का लक्ष्य रखा. श्रीलंका के पिछले मैचों के विजयी अभियान को देखते हुए ऐसा लग रहा था कि ये लक्ष्य काफी आसानी से हासिल किया जा सकता है लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने तो कुछ और ही सोच रखा था.

ये भी पढ़ें: भारत - पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला आज... शाहीन आफरीदी से पाना होना पार

श्रीलंका को भी लगे शुरूआती झटके

भारतीय तेज गेंदबाजों ने श्रीलंका के शुरूआती तीन विकेट केवल 25 रन पर गिरा दिए. श्रीलंका ने एक समय 99 रन पर 6 विकेट खो दिए थे, लेकिन इसके बाद धनंजय और वेलालगे ने बेहतरीन साझेदारी करते हुए श्रीलंका का स्कोर 162 रनों तक पहुंचा दिया. इस पार्टनरशिप को देखकर ऐसा लगा कि ये मैच भारत के हाथ से फिसल जाएगा.

जडेजा ने तोड़ी साझेदारी

भारतीय टीम जब मैच में फंसती हुई दिख रही थी तब ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने धनंजय को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. इसके बाद श्रीलंका की टीम उबर नहीं पाई और केवल 172 रन पर ऑल आउट हो गई. अंत में भारत ने ये मैच 41 रन से जीत लिया और इसके साथ ही एशिया कप के फाइनल में पहुंच गया. अब श्रीलंका और पाकिस्तान के मैच में जो भी टीम जीतेगी, वो भारत से साथ फाइनल में खेलेगी.

वेलालगे बने मैन ऑफ द मैच

श्रीलंका की तरफ से पांच विकेट लेने के साथ-साथ 42 रनों की जुझारु पारी खेलने वाले वेलालगे को मैन ऑफ द मैच चुना गया. वहीं भारत की तरफ से कुलदीप यादव एक बार फिर चमके, उन्होंने इस मैच में चार विकेट झटके और भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा ने भी दो-दो विकेट झटके.

क्या होगा भारत-पाक का फाइनल?

भारत ने तो इस बार के एशिया कप के फाइनल का टिकट कटा लिया है. लेकिन फाइनल में भारत के साथ कौन भिड़ेगा? इसका जवाब 14 सितंबर को श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच के बाद मिलेगा. इस टूर्नामेंट में बारिश ने काफी बाधा डाली है, अगर 14 सितंबर के मैच में भी बारिश होती है और मैच धुल जाता है तो भारत के साथ मेजबान श्रीलंका फाइनल में खेलेगी. लेकिन फैंस तो यही चाहते है कि भारत और पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज फाइनल मुकाबला देखने को मिले.

 
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: