विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 06, 2023

रिकॉर्ड तोड़ने की कोशिश में 104 साल की महिला ने विमान से छलांग लगाई, देखें हैरतअंगेज VIDEO

डोरोथी हॉफनर ने 104 साल की उम्र में विमान से छलांग लगाकर स्काईडाइविंग की है. इनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज हो सकता है. उन्होंने इससे पहले भी यह कारनामा अपने 100वें जन्मदिन पर किया था.

Read Time: 3 min
रिकॉर्ड तोड़ने की कोशिश में 104 साल की महिला ने विमान से छलांग लगाई, देखें हैरतअंगेज VIDEO
स्काईडाइविंग के बाद महिला ने कहा कि वे हॉट एयर बैलून में भी सफर करने की कोशिश करेंगी.

शिकागो की 104 वर्षीय डोरोथी हॉफनर ने साबित कर दिया कि उम्र महज एक संख्या है. रविवार को हॉफनर के विमान से छलांग लगाने के बाद वह स्काईडाइविंग (Skydiving) करने वाले सबसे उम्रदराज लोगों में से एक बन गईं हैं. हालांकि, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness World Records) में उनका नाम अभी दर्ज नहीं किया गया है. स्काईडाइविंग के बाद हॉफनर ने सीएनबीसी मेक इट (CNBC Make It) से कहा कि "यह मजेदार है, ऊपर से पैराशूट के साथ नीचे आना बहुत अच्छा और शांतिपूर्ण लग रहा था. वहां से पूरा ग्रामीण इलाका देख सकते हैं, यह बहुत सुंदर अनुभव था.

पैराशूट जंप करने वाली सबसे उम्रदराज व्यक्ति बन सकती हैं हॉफनर

स्काईडाइव शिकागो (Skydive Chicago) ने हॉफनर का स्काईडाइविंग रिकॉर्ड तोड़ने का प्रयास करते हुए वीडियो अपलोड किया है. इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "हमारे 104 वर्षीय दोस्त डोरोथी हॉफनर को स्काइडाइविंग करने वाले दुनिया के सबसे उम्रदराज व्यक्ति बनने का प्रयास करने में मदद करना आश्चर्यजनक था! उन्होंने पिछले रविवार को हम सभी को याद दिलाया कि उम्र सिर्फ एक संख्या है और जीवन की खूबसूरती बस एक छलांग है." स्काईडाइव शिकागो के एक प्रतिनिधि के अनुसार, उन्हें जल्द ही टेंडेम पैराशूट जंप करने वाली सबसे उम्रदराज व्यक्ति घोषित किया जा सकता है. फिलहाल यह रिकॉर्ड 103 साल की महिला के नाम है.

ये भी पढ़ें - Mahadev App Case में कपिल शर्मा, हुमा कुरेशी, हिना खान को ED का समन: सूत्र

पहले भी स्काईडाइविंग कर चुकी हैं हॉफनर 

डोरोथी हॉफनर इससे पहले भी स्काईडाइविंग कर चुकी हैं. उन्होंने अपने 100वें जन्मदिन पर अपना पहला स्काईडाइविंग अनुभव प्राप्त किया था. मीडिया आउटलेट (Media Outlet) ने बताया कि चार साल बाद, वह इसे फिर से करना चाहती थीं क्योंकि जब वह वास्तव में नेतृत्व करना चाहती थी तब उन्हें विमान से बाहर धकेल दिया गया था. हॉफनर ने बताया कि "जब हम ऊंचाई पर पहुंच गए और हम जंप करने वाले थे, हम सभी दरवाजे के पास गए और बस अपने पैर बाहर रखे और विमान से बाहर निकल गए. यह अद्भुत था." उन्होंने कहा, "अगर आपको कभी मौका मिले तो ऐसा करें. यह डरावना नहीं है" वह हॉट एयर बैलून में भी सफर करने की कोशिश करेंगी.

ये भी पढ़ें - मंदिर में घुस कर चुराई दानपेटी और मूर्ति, बाद में ऐसे ही छोड़कर हुए फरार... जानिए मामला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close