विज्ञापन
Story ProgressBack

राज्यसभा उम्मीदवारों में BJP की दिखी एकता: महिला, संत, किसान नेता और मंत्री.... सभी ने साथ दाखिल किया नामांकन

Candidates Filed Nominations: मध्य प्रदेश से बीजेपी के राज्यसभा उम्मीदवारों ने बुधवार को एक साथ नामांकन दाखिल किया. इससे पहले सभी उम्मीदवार बीजेपी कार्यालय पहुंचे. जहां से सभी ने विधानसभा पहुंचकर नामांकन दाखिल किया. इस दौरान मध्य प्रदेश बीजेपी के तमाम दिग्गज नेता मौजूद रहे.

Read Time: 3 min
राज्यसभा उम्मीदवारों में BJP की दिखी एकता: महिला, संत, किसान नेता और मंत्री.... सभी ने साथ दाखिल किया नामांकन

Rajya Sabha Elections 2024: मध्य प्रदेश से बीजेपी के राज्यसभा उम्मीदवार माया नारोलिया (Maya Naroliya), केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन (L Murugan), उमेश नाथ महाराज (Umesh Nath Maharaj) और बंसीलाल गुर्जर (Bansilal Gurjar) ने गुरुवार को विधानसभा में नामांकन दाखिल किया. इस दौरान मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav), पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh), बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे. इस मौके पर बीजेपी की एकजुटता की तस्वीर नजर आई. बाबा, महिला, किसान नेता और केंद्रीय मंत्री ने एक साथ नामांकन जमा किया. विधानसभा में नामांकन दाखिल करने से पहले सभी उम्मीदवार बीजेपी कार्यालय पहुंचे.

नामांकन जमा करने के बाद मुख्यमंत्री मोहन यादव और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने चारों प्रत्याशियों को बधाई शुभकामनाएं दी. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने केंद्रीय नेतृत्व को धन्यवाद देते हुए कहा कि आज चारों प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दर्ज किया है. चारों को बधाई. ये सभी राज्यसभा में एमपी का प्रतिनिधित्व कर राज्यसभा को गौरवान्वित करेंगे.

सभी प्रत्याशियों ने अपने क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की

वहीं वीडी शर्मा ने कहा कि सभी प्रत्याशियों ने अपने क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है. पीएम नरेंद्र मोदी, जेपी नड्डा और अमित शाह का प्रदेश बीजेपी की तरफ से धन्यवाद करता हूं. उन्होंने कहा कि एल मुरुगन केंद्र में मंत्री हैं और तमिलनाडु को ताकत देने का काम मध्य प्रदेश ने यहां से किया है. सामाजिक समरसता को लेकर चलने वाले उमेश नाथ महाराज, पंच से लेकर भाजपा महिला मोर्चा तक का सफर तय करने वाली माया नारोलिया और किसान नेता बंशीलाल गुर्जर ने अपना नामांकन दाखिल किया है. 5 में से चार सीट बीजेपी के खाते में जा रही हैं.

MP से सांसद बनना गर्व की बात

मध्य प्रदेश से बीजेपी के राज्यसभा उम्मीदवार बनाए जाने पर केंद्रीय राज्यमंत्री एल मुरुगन ने कहा, "मुझे दोबारा से हमारे संगठन ने मौका दिया है, मैं मध्य प्रदेश के नेता और हमारे लिए संगठन का धन्यवाद देना चाहता हूं. मध्य प्रदेश से सांसद बनके आना मेरे लिए गर्व की बात है. मोदी की गारंटी पर हमें पूरा भरोसा है, हम उसको लेकर पहले भी काम करते थे और जनता भी उससे खुश है."

कार्यकर्ता को इतनी बड़ा पद सिर्फ BJP ही दे सकती है

बंसीलाल गुर्जर ने कहा, "कार्यकर्ता को मौका देने का काम प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में ही हो सकता है और यह सिर्फ हमारी पार्टी में ही पॉसिबल है. किसानों का प्रतिनिधित्व मैं अपने पद के जरिए जरूर करूंगा. दिल्ली में जो किसान बैठे हैं, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा से उनकी बातचीत हो रही है. हमारी सरकार किसान हितैषी है. किसानों के लिए सदैव हमारी सरकार खड़ी रही है."

माया नारोलिया ने कहा, "मैं तो किचन में रोटियां बेल रही थी, जब मुझे पता चला कि मुझे मेरी पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है. किसी कार्यकर्ता को इतने ऊंचे पद पर भेजना, सिर्फ भारतीय जनता पार्टी ही ऐसा कर सकती है."

ये भी पढ़ें - MP पीसीसी चीफ जीतू पटवारी का ऐलान: किसानों को लेकर जल्द सुनवाई नहीं हुई तो गांव-गांव होगा आंदोलन

ये भी पढ़ें - MP Highcourt: बेटे ने मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में वकालत शुरू की, तो जस्टिस सुजय पाल ने तेलंगाना में करा लिया अपना तबादला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close