विज्ञापन
Story ProgressBack

महिला की आत्महत्या के मामले पर हुआ खुलासा, अवैध संबंध से जुड़े तार, पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Anuppur Woman Suicide: अनूपपुर जिले में पिछले दिनों एक महिला ने फंखे से लटकर फांसी लगा ली थी. उसकी आत्महत्या के पिछे का राज अब जाकर खुला है. असल में ये पूरा मामला अवैध संबंध से जुड़ा हुआ है.

Read Time: 3 min
महिला की आत्महत्या के मामले पर हुआ खुलासा, अवैध संबंध से जुड़े तार, पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार
अवैध संबंध के मामले में महिला ने लगाई थी फांसी

Anuppur Crime News: अनूपपुर जिले के राजनगर में एक महिला ने अपने घर में दुपट्टे से पंखे पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. इस मामले में पांच आरोपियों पर अपराध दर्ज किया गया था, जिसमें से तीन आरोपियों को पुलिस (Anuppur Police) ने गिरफ्तार कर लिया है. इन आरोपियों पर मारपीट और अपमानित कर आत्महत्या (Suicide) के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया था. महिला ने अपने घर में अपने ही दुपट्टे से पंखे से लटककर फांसी लगा ली थी.

कमरे के दोनों दरवाजे अंदर से थे बंद

अनूपपुर जिले के राजनगर में रहने वाले रुकमणी प्रसाद मेहरा ने थाने में रिपोर्ट लिखाई थी कि उसकी पत्नी ने शाम करीब सात से आठ बजे के बीच अपने क्वाटर के गेस्ट रूम में दुपट्टे से पंखे से लटककर फांसी लगा ली थी. इससे उसकी मौत हो गयी. इस रिपोर्ट पर रामनगर थाना में केस दर्ज कर जांच में लिया गया था

जांच में हुआ खुलासा

जांच में मृतिका के शरीर पर कई सारे सबूत मिले. उसके गले पर गहरा निशान पाया गया और दाएं गाल पर हल्का खरोच जैसा निशान था. मृतिका के प्राइवेट पार्ट के आस पास पिसी लाल मिर्च के भी निशान मिले. दो डॉक्टरों की टीम ने पोस्टमार्टम के बाद महिला की मृत्यु का कारण फांसी बताया था. लेकिन इसके बाद भी इसको लेकर जांच जारी रही. पुलिस के पूछताछ करने पर आरोपी रामनरेश कुशवाहा ने उसकी दूध डेयरी में काम करने वाले रूकमणी प्रसाद महरा की पत्नी से विगत दो-तीन सालों से अवैध शारीरिक सम्बंध होना स्वीकार किया है.

अवैध संबंध का है पूरा मामला

पुलिस ने जांच में पाया कि मृतिका के साथ रामनरेश कुशवाहा के पिछले दो-तीन सालों से अवैध संबंध थे, जिसका पता रामनरेश कुशवाहा की पत्नी और भाई भाभी को चल गया था. 22 फरवरी की शाम करीब 06.30 बजे मनोहर कुशवाहा, सुनीता कुशवाहा, सविता कुशवाहा और ललिता कुशवाहा ने मृतिका के घर जाकर अवैध संबंधों का आरोप लगाकर मारपीट की थी. इसके बाद उन्होंने महिला के सिर के बाल काट दिए थे ताकि वो समाज में मुंह दिखाने लायक न रहे. 

सबने मिलकर किया था महिला को प्रताड़ित

कुशवाहा परिवार के लोगों ने महिला के साथ मारपीट करने के बाद उसके प्राइवेट पार्ट में पिसी हुई लाल मिर्च डालकर बुरी तरह से प्रताड़ित किया. इस घटना के कुछ देर बाद ही महिला ने कमरे के दोनों दरवाजे अंदर से बंद किए और दुपट्टे से पंखे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें :- Harda Blast: पीड़ितों को इंसाफ दिलाने के लिए किया गया हरदा बंद, ये है धरने पर बैठे लोगों की मांग

घटना से जुड़े दो आरोपी फरार

पूरे मामले में पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. इसमें से तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपियों में मनोहर कुशवाहा, श्रीमती सुनीता, सविता कुशवाहा, श्रीमती ललिता कुशवाहा और रामनरेश कुशवाहा शामिल है. मामले के मुख्य आरोपी रामनरेश कुशवाहा सहित सुनीता कुशवाहा और सविता कुशवाहा को गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें :-पत्नी को थी शराब की लत, पति ने दी ऐसी दर्दनाक सजा, सुनकर आपके भी रोंगटे हो जाएंगे खड़े

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close