Sagar Dalit Girl Suspicious Death: दलित युवती की संदिग्ध मौत की सीबीआई करेगी जांच? कांग्रेस ने उठाई की मांग, राहुल गांधी ने परिजनों से की बात

CBI Investigation On Dalit Family Death: कांग्रेस ने दलित युवती अंजना अहिरवार की 'संदिग्ध' मौत, उसके चाचा राजेंद्र और उसके भाई नितिन अहिरवार उर्फ लालू की कथित हत्या की भी सीबीआई से जांच कराने की मांग की. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भाजपा शासित राज्य में 'जंगल राज' है.

Advertisement
Read Time: 4 mins
सागर (मप्र):

Sagar Dalit Girl Death: मध्य प्रदेश में एक दलित युवती की चलती एम्बुलेंस गाड़ी से गिरकर हुई मौत को लेकर राजनीति तेज हो गई है. कांग्रेस पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, पूर्व सीएम कमलनाथ, प्रियंका गांधी के बयानों के बाद अब पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने मृतका के परिजनों से बात की है और दलित परिवार को समर्थन देने का आश्वासन दिया है.

कांग्रेस ने दलित युवती अंजना अहिरवार की 'संदिग्ध' मौत, उसके चाचा राजेंद्र और उसके भाई नितिन अहिरवार उर्फ लालू की कथित हत्या की भी सीबीआई से जांच कराने की मांग की. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भाजपा शासित राज्य में 'जंगल राज' है.

सीबीआई जांच के लिए कांग्रेस ने जारी किया पत्र

राहुल गांधी ने दलित महिला अंजना अहिरवार के परिवार के सदस्यों से बात की

मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रहस्यमयी परिस्थितियों में एम्बुलेंस से गिरकर मारी गई सागर जिले की दलित महिला अंजना अहिरवार के परिवार के सदस्यों से बात की. पिछले साल कुछ लोगों ने कथित तौर पर मृतका के भाई को पीट-पीटकर मार डाला था, जबकि एक झड़प में घायल होने के बाद चाचा की मौत हो गई थी.

कांग्रेस नेता ने दिया आश्वासन, अहिरवार परिवार का हर संभव मदद करेगी

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मंगलवार को बरोदिया नोनागिर गांव में अहिरवार परिवार से मुलाकात की थी. उन्होंने राहुल गांधी की मोबाइल फोन कर अंजना के भाई से बात कराई. गांधी ने परिवार को आश्वासन दिया कि कांग्रेस अहिरवार परिवार को हर संभव मदद देगी.

Advertisement

नरेंद्र मोदी ने ‘कानून का राज' खत्म कर दिया है, सोच कर ही मन पीड़ा और क्रोध से भर गया

इससे पहले एक्स पर एक ट्वीट में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सागर जिले के दलित परिवार के साथ हुई घटना पर बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साथा है. उन्होंने पीएम मोदी ने कानून का राज खत्म कर दिया है. उन्होंने कहा, ऐसी घटनायें हर इंसान की हिम्मत तोड़ देती हैं,.मैं भरोसा दिलाता हूं,हम न्याय को दौलत और ताकत का मोहताज नहीं बनने दे सकते.

मृतका अंजना अहिरवार ने पिछले अगस्त में भाई की हत्या का मामला दर्ज कराया था

गत रविवार को सागर में एक एम्बुलेंस से 'गिरने' के बाद संदिग्ध मौत की शिकार हुई अंजना अहिरवार ने पिछले अगस्त में दर्ज FIR में आरोप लगाया था कि उत्पीड़न के एक मामले में समझौता करने का दबाव डालने वाले कुछ लोगों ने उसके भाई की हत्या कर दी थी. मृतका एम्बुलेंस में चाचा का शव ले जा रही थी, जिसे कथित तौर पर पीट-पीटकर मार डाला गया था.

Advertisement
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा, राहुल गांधी ने परिवार से बात की है पार्टी इस पूरे मामले को लेकर अदालत में ले जाएगी और सीबीआई जांच की मांग करेगी और कांग्रेस अदालत और मुख्यमंत्री के माध्यम से पूरी घटना की सीबीआई जांच का अनुरोध करेगी.

जीतू पटवारी का आरोप, दलित परिवार के हत्यारों से मिला हुआ है प्रशासन

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने आरोप लगाया, 'एक महिला के साथ छेड़छाड़ की गई, फिर उसके भाई की हत्या कर दी गई और बाद में न्याय मांगते समय उसके चाचा की भी हत्या कर दी गई. उसकी मां को निर्वस्त्र कर घुमाया गया और अब शिकायतकर्ता की भी हत्या कर दी गई. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशासन हत्यारों से मिला हुआ है.

कांग्रेस अदालत और मुख्यमंत्री के माध्यम से पूरी घटना की सीबीआई जांच का अनुरोध करेगी

पटवारी ने कहा, ''राहुल गांधी ने अभी महिला (अंजना अहिरवार) के परिवार से बात की है. कांग्रेस पार्टी इस पूरे मामले को परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर अदालत में ले जाएगी और सीबीआई जांच की मांग करेगी. कांग्रेस अदालत और मुख्यमंत्री के माध्यम से पूरी घटना की सीबीआई जांच का अनुरोध करेगी.

Advertisement

बुन्देलखण्ड क्षेत्र में दलितों की भयावह स्थिति को दर्शाती है जहां बाहुबलियों का राज है

उन्होंने कहा कि यह घटना बुन्देलखण्ड क्षेत्र में दलितों की भयावह स्थिति को दर्शाती है जहां बाहुबलियों का राज है. इससे पहले दिन में, राहुल गांधी ने अंजना अहिरवार की मौत पर भाजपा पर निशाना साधा और कहा, 'हम एक ऐसी प्रणाली बनाएंगे जहां सबसे कमजोर व्यक्ति भी उत्पीड़न के खिलाफ मजबूती से आवाज उठा सकेगा. 

ये भी पढ़े-Dalit Suspicious Death: दलित भाई-बहन और चाचा की मौत पर प्रियंका गांधी ने दागे सवाल, PM मोदी से पूछा- 'आपके नारे का क्या हुआ?