Weather Alert: MP-छत्तीसगढ़ में आज भी बरसेंगे बादल, कहीं तेज तो कहीं हल्की होगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Rain Alert in MP-Chhattisgarh: जुलाई के महीने में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश होने की आंशका है. हालांकि जून के महीने में दोनों राज्यों में समान्य से कम बारिश हुई.

Advertisement
Read Time: 2 mins

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बारिश का दौर जारी है. बीते दिन राजधानी भोपाल, इंदौर समेत प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई, जहां पिछले 24 घंटों में सबसे अधिक बारिश मंडला में दर्ज की गई. यहां 81 मिमी वर्षा हुई है. मंगलवार, 2 जुलाई को भी रुक-रुक कर बारिश होगी. हालांकि दो दिन बाद तेज बारिश की संभावना है. 

अब तक मध्य प्रदेश के भोपाल में 9 इंच, इंदौर में 7 इंच, ग्वालियर में करीब 5 इंच, जबलपुर में 6.3 इंच और उज्जैन में 4.8 इंच बारिश हो चुकी है.

भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर समेत पूरे प्रदेश में बारिश के आसार हैं. अगले 24 घंटे में कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हो सकती है. इसके साथ ही आंधी और गरज-चमक की स्थिति भी रहेगी. बता दें कि इस बार मानसून की दस्तक 5 दिन की देरी से हुई, जिसके चलते प्रदेश में करीब आधा इंच पानी कम गिरा. दरअसल, मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में अब तक 5.5 इंच पानी गिरने का अनुमान लगाया था, लेकिन बारिश 5.1 इंच हुई. 

आज मध्य प्रदेश के इन जिलों में ऐसा रहेगा मौसम

आज मध्य प्रदेश के गुना, सागर, रायसेन में भारी वर्षा होने की संभावना है, जबकि भोपाल, मंडला, छिंदवाड़ा, सीहोर, दमोह, नर्मदापुरम, नरसिंहपुर और बैतूल में सामान्य बारिश के आसार हैं.

सोमवार को मध्य प्रदेश के मांडला में 55 मिमी बारिश हुई, जबकि सीधी में 49 मिमी वर्षा दर्ज की गई. रायसेन में 35 मिमी बारिश हुई. 

Advertisement

ये भी पढ़े: Anti Naxal Operations: सुकमा में 9 नक्सली गिरफ्तार, टेकलगुड़ा ब्लास्ट और गोलीबारी की घटना में थे शामिल