Viral News: सीहोर में दिखा अनोखा विषपुरुष, स्टार्टर में पीता है सांप का जहर, डिनर में खाता है छिपकली

पेशे से गार्डनर 55 वर्षीय विषपुरुष कैलाश बागवान सर्प दंश के शिकार हुए लोगों का इलाज भी करता है. सीहोर के विषपुरुष की तुलना दूरदर्शन में प्रसारित हुए चर्चित चंद्रकांता सीरियल के पात्र शिवदत्त से हो रही है, जिस पर सांपों के जहर का असर नहीं होता था.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Sehore Poisonous Man: मध्य प्रदेश के सीहोर जिले एक अनोखा विषपुरुष आजकल चर्चा में बना हुआ है, जिसे स्टार्टर में सांप का जहर और डिनर में जहरीली छिपकिली खाए बिना नींद नहीं आती है. अनोखा विषपुरुष रोजाना सांपों से अपनी जुबान को डसवाता है और छिपकली को दीवार से पकड़कर खा जाता है. कैलाश बागवान नामक इस शख्स की हैरतअंगेज हरकतें पूरे इलाके में चर्चा विषय बनी हुई है.

पेशे से गार्डनर 55 वर्षीय अनोखा विषपुरुष कैलाश बागवान सर्प दंश के शिकार हुए लोगों का इलाज भी करता है. सीहोर के विषपुरुष की तुलना दूरदर्शन में प्रसारित हुए चर्चित चंद्रकांता सीरियल के पात्र शिवदत्त से हो रही है, जिस पर सांपों के जहर का असर नहीं होता था.

सर्प दंश के शिकार लोगों का इलाज करने में भी दक्ष हैं कैलाश बागवान

जिले के आष्टा के पास मैना निवासी कैलाश बागवान सर्पदंश के शिकार लोगों का इलाज करने के लिए मशहूर हैं. हालांकि सर्पदंश का अस्पताल बनाने की ख्वाहिश रखने वाले कैलाश बागवान आर्थिक तंगी का शिकार है. उन्हें उम्मीद है कि लोग उनकी प्रतिभा का लाभ उठाकर इस दिशा में उनकी मदद करेंगे.

 दोनों हाथों में एक बार में 4 जहरीले सांपों को पकड़ने में माहिर हैं कैलाश

कैलाश बताते हैं कि वे सर्पदंश पीड़ितों के इलाज के लिए राजस्थान समेत प्रदेश के कई शहरों में जा चुके हैं. कैलाश के घर में तो उनके बच्चे भी सांपों से नहीं डरते. कैलाश अपने दोनों हाथों में दो-चार सांप एक साथ पकड़ते हैं. सांप के अलावा कैलाश बागवान जहरीले सांप को अपने मुंह में ले लेते है और छिपकली को जिंदा खा जाते है.

कैलाश को डिनर में छिपकली और सांपों का जहर पिए बिना नींद नहीं आती

विषपुरुष कैलाश बागवान बताते है कि अगर 2 दिन छिपकली नहीं खाता हूं तो रात में नींद नहीं आती है. कैलाश बताते हैं कि वो अगर रोजाना छिपकली नहीं खाए तो बेचनी सी होने लगती है. कैलाश का कहना है कि दिन में सांपों का जहर और रात बिना जहर खाए नींद नहीं आती है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-इंदौर में बीच सड़क आया स्कूटी चालक को हार्ट अटैक, पुलिस वाला बना देवदूत...ऐसे बचाई जान